ICC महिला T20I रैंकिंग: शैफाली वर्मा शीर्ष स्थान पर, स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर | क्रिकेट खबर


शैफाली वर्मा की फाइल फोटो

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग और ऑलराउंडर ताहलिया मैक्ग्रा ने एडिलेड में पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के साथ इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला 1-0 से जीतने में अपनी टीम की मदद करने के बाद आईसीसी महिला टी20ई खिलाड़ी रैंकिंग में आगे बढ़ गए हैं। यह जोड़ी एकमात्र मैच में दूसरे विकेट के लिए 144 रन के अटूट स्टैंड में जुड़ी हुई थी, जिसके परिणामस्वरूप लैनिंग की 44 गेंदों में 64 रन की मदद से उन्होंने भारत की स्मृति मंधाना को तीसरे स्थान पर और मैकग्राथ के प्लेयर ऑफ द मैच के प्रयास में 49 रन बनाकर 91 रन बनाए। वह 29 स्थान पर 28वें स्थान पर हैं।

मंधाना की सलामी जोड़ीदार शैफाली वर्मा हालांकि ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पछाड़कर रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, जो चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी20ई श्रृंखला से बाहर हो गई थीं।

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 के दौरान पहली बार नंबर एक का स्थान हासिल करने वाली वर्मा अब मूनी से दो रेटिंग अंक 726 पर आगे हैं।

नवीनतम साप्ताहिक अपडेट में, जिसमें कुआलालंपुर में हाल ही में समाप्त हुई पांच-टीम आईसीसी राष्ट्रमंडल खेल क्वालीफायर 2022 में प्रदर्शन शामिल है, श्रीलंका के कप्तान चमारी अथापथु ने टूर्नामेंट में 221 रन बनाने के बाद छह स्थान की बढ़त के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश की मुर्शिदा खातून 126 रन के कुल योग के बाद 35 पायदान के फायदे से 48वें स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डैनी व्याट (70) और टैमी ब्यूमोंट (30), जो पहले मैच में 82 रन की साझेदारी से जुड़े थे, भी आगे बढ़ गए हैं। वायट तीन पायदान के फायदे से 13वें और ब्यूमोंट दो पायदान के फायदे से 16वें स्थान पर हैं और कप्तान हीथर नाइट भी उनके साथ शीर्ष 20 में शामिल हैं।

प्रचारित

अथापथु, जिन्हें कुआलालंपुर टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ नामित किया गया था, जिसमें बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, केन्या और मेजबान मलेशिया भी शामिल थे, गेंदबाजों में चार स्थान ऊपर 52 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट में उसके चार विकेटों में सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ निर्णायक आखिरी मैच में तीन विकेट शामिल थे।

अथापथु भी न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन की अगुवाई वाली ऑलराउंडरों की सूची में एक स्थान ऊपर सातवें स्थान पर हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks