Bank Of India 2500 करोड़ के नए शेयर जारी करेगा, बोर्ड ने दी प्रस्ताव को मंजूरी


मुंबई . सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने सोमवार को कहा कि वह नए इक्विटी शेयर जारी करके 2,500 करोड़ रुपये जुटाएगा. बैंक ने 25 प्रतिशत की मिनिमम पब्लिक शेयरहोल्डिंग्स नियमों के पालन के लिए यह कदम उठा रहा है. सेबी (SEBI) के नए नियमों के तहत ऐसा करना जरूरी है. फिलहाल बैंक के 81.41 फीसदी शेयर भारत सरकार के पास हैं. बैंक ने बीएसई फाइलिंग में यह जानकारी दी है.

बैंक ऑफ इंडिया (BoI) ने 2500 करोड़ के नए इक्विटी शेयर जारी के फैसले पर बोर्ड ने सोमवार 25 अप्रैल को मुहर लगा दी. बैंक ने अपनी फाइलिंग में बताया है कि 2500 करोड़ के नए इक्विटी शेयर क्वॉलिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP), फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) या प्रिफरेंशियल इश्यू के तौर पर जारी किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- LIC IPO : मोस्ट अवेटेड आईपीओ की आ गई डेट, पढ़िए इश्यू के खुलने की तारीख और अन्य डिटेल

पब्लिक शेयरहोल्डिंग बढ़कर 25% हो जाएगी

बैंक की मौजूदा पब्लिक शेयरहोल्डिंग 18.59 फीसदी है, जो नए शेयर जारी होने बाद 25 फीसदी हो जाएगी. सेबी के पब्लिक शेयर होल्डिंग नियमों के तहत लिस्टेड कंपनी में गैर-प्रमोटर पब्लिक शेयरहोल्डर की हिस्सेदारी कम से कम 25 फीसदी होना जरूरी है.

इस प्रस्ताव पर बैंक के शेयरधारकों की मंजूरी अगली सालाना आम बैठक (AGM) में या इसी मकसद से बुलाई गई असाधारण आम बैठक (EGM) में ले ली जाएगी. सोमवार को बैंक ऑफ इंडिया के शेयर 48.75 रुपये पर बंद हुए, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 1.52 फीसदी कम है.

Tags: Bank, Bank news, Central bank of india, Reserve bank of india

image Source

Enable Notifications OK No thanks