किशोर कुमार की इस फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में बप्पी लहिरी ने रखा था कदम


Bappi Lahiri Debut Film: बॉलीवुड में डिस्को किंग के नाम से मशहूर, सिनेमा जगत के पहले रॉकस्टार बप्पी लहिरी (Bappi Lahiri), जिन्हें प्यार से लोग बप्पी दा बुलाते थे, वह अब इस दुनिया में नहीं रहे. 69 साल की उम्र में मुंबई के एक हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन 15 फरवरी की रात 11:45 पर बप्पी दा ने अपनी जिंदगी की आखिरी सांसे लीं (Bappi Lahiri Passes Away). बांगला फिल्मों में गायकी से शुरुआत करने वाले बप्पी लहिरी बॉलीवुड में भी खूब कामयाब रहे. तम्मा तम्मा, आई एम ए डिस्को डांसर जैसे कई सुपरहिट सॉन्ग्स गाकर बप्पी दा ने फिल्मी पर्दे पर अपनी एक अलग पहचाना बनाई.

बप्पी लहिरी को गोल्ड ज्वैलरी पहनने का काफी शौक था लेकिन बप्पी दा एक और चीज के शौकीन थे, जिसका अंदाजा आपको शायद ही होगा. टैलेंट की खान कहें या महफिल सजा देने वाली जान… बप्पी दा को फिल्मी पर्दे पर छाने की एक और ऐसी इच्छा थी जिसे किशोर कुमार ने पूरी की थी. क्या आप जानते हैं कि बप्पी लहिरी ने कई हिट सॉन्ग्स देने के साथ ही फिल्मों में बतौर एक्टर भी काम किया हुआ है. ‘बढ़ती का नाम दाढ़ी’ (Badhti Ka Nam Dhadi) से बप्पी दा ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. 


अपने डेब्यू फिल्म की एक तस्वीर शेयर कर बप्पी लहिरी ने अपने फैंस को ये बात याद दिलवाई थी. 27 मई 2021 को अपनी फिल्म के एक सीन की तस्वीर शेयर करते हुए बप्पी दा ने लिखा था कि इस फिल्म से मैने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को किशोर कुमार और अमित कुमार ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था, अब आप इस फिल्म का नाम बताएं… बप्पी दा के अधिकतर फैंस ये बात जानकर हैरान रह गए थे कि वो एक्टर भी रह चुके हैं. बप्पी लहिरी की तस्वीर पर चाहने वालों ने कमेंट्स की लाइन लगा दी, तो वहीं कुछ फैंस ने उनकी इस फिल्म का नाम भी बताया.

याद आ रहा है तेरा प्यार: बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार Bappi Lahiri का निधन, 69 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Bappi Lahri Passes Away: ‘चला गया हिंदी सिनेमा का डिस्को किंग’, बॉलिवुड कर रहा बप्पी लहिरी को याद



image Source

Enable Notifications OK No thanks