अपनी बायॉपिक में इस ऐक्टर को देखना चाहते थे बप्पी लहिरी, अधूरी रह गई ख्वाहिश


बॉलिवुड के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहिरी (Bappi Lahiri) के निधन पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री गमगीन है। बप्पी लहिरी को बॉलिवुड का ‘डिस्को किंग’ कहा जाता है। उनके कंपोज किए गाने केवल हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि विदेशो तक पसंद किए जाते रहे हैं। बप्पी लहिरी की जिंदगी भी उनके म्यूजिक की तरह बिल्कुल अलग और दिलचस्प रही है। इसीलिए कई फिल्ममेकर्स ने उनसे उनकी बायॉपिक (Bappi Lahiri Biopic) बनाने के लिए संपर्क भी किया था।
Bappi Lahiri 20 Songs: याद आ रहा है तेरा प्यार… यहां सुनिए बप्पी लहिरी से टॉप-20 सुपरहिट गाने

एक पुराने इंटरव्यू में बप्पी लहिरी ने बताया था कि कई फिल्ममेकर्स ने उनकी जिंदगी पर फिल्म बनाने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि बप्पी ने इस मुद्दे पर कभी कोई फैसला नहीं लिया। हालांकि फिर भी उन्होंने यह जरूर बताया था कि वह अपने किरदार में किस ऐक्टर को देखना चाहते हैं। बप्पी ने कहा था कि वह अपने जवानी के दिनों के किरदार में बॉलिवुड ऐक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को देखना चाहते हैं। वैसे रणवीर सिंह भी कई बार कह चुके हैं कि वह बप्पी लहिरी के बहुत बड़े फैन हैं। यहां तक कि 63वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में उन्होंने बप्पी दा को एक खास सम्मान भी दिया था।
Exclusive: आखिरी वक्त में कैसी थी बप्पी लहिरी की हालत, डॉक्टर ने सुनाया बीमारी और हेल्थ का पूरा किस्सा
बप्पी लहिरी को ‘नमक हलाल’, ‘डिस्को डांसर’ जैसी फिल्मों के हिट गानों के लिए याद किया जाता है। उन्होंने कई फिल्मों के सुपरहिट गानों को अपनी आवाज भी दी है। उन्होंने आखिरी बार टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘बागी 3’ के लिए एक गाने को अपनी आवाज दी थी।
Bappi Lahiri ने बॉलिवुड की ‘डिस्को’ गानों से कराई थी पहचान, 3 साल की उम्र में ही बजाते थे तबला
बप्पी लहिरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। बताया जाता है कि पिछले 6 महीनों से उनकी तबीयत काफी खराब चल रही थी। सोमवार को ही उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया था। लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई जिसके बाद रात में उनका निधन हो गया।

bappi

बप्पी लहिरी

image Source

Enable Notifications OK No thanks