विराट कोहली और ऋषभ पंत को BCCI ने दिया बायो-बबल ब्रेक, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से बाहर


बीसीसीआई ने दोनों बल्लेबाजों को भारतीय टीम के बायो बबल से 10 दिन का ब्रेक दिया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पंत और कोहली श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से लखनऊ में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे।

विराट कोहली और ऋषभ पंत कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी 20 आई मैच के लिए अनुपलब्ध रहेंगे क्योंकि बीसीसीआई ने भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान विकेटकीपर को भारतीय टीम के बायो बबल से ब्रेक देने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने दोनों बल्लेबाजों को भारतीय टीम के बायो बबल से 10 दिन का ब्रेक दिया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पंत और कोहली श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से लखनऊ में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। कोहली मार्च के पहले सप्ताह में मोहाली में खेले जाने वाले अपने करियर के 100वें टेस्ट मैच के लिए अच्छी तैयारी करना चाहते हैं। श्रीलंका के खिलाफ चार मार्च से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए कोहली और पंथ की टीम में वापसी की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने कहा- टी20 विश्व कप से पहले अधिक से अधिक विकल्प आजमाने की है योजना

BCCI ने ऋषभ पंत और विराट कोहली को दिया ब्रेक

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि सीरीज जीतने के बाद से दोनों क्रिकेटरों को आराम दिया गया है। बोर्ड की योजना जैविक किले में रहने के दबाव के साथ-साथ क्रिकेटरों को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखने के लिए बारी-बारी से सभी को आराम देने की है। 

श्रीलंका  के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे पंथ और विराट

कोहली दिसंबर से भारतीय टीम के साथ हैं, जब टीम ने तीन टेस्ट और तीन ही एकदिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। 33 वर्षीय विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गये टेस्ट मैच के बाद टेस्ट मैच की भी कप्तानी छोड़ दी थी। पंत और कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों एकदिवसीय मैच खेले और शुक्रवार को सीरीज के दूसरे टी20आई में वेस्टइंडीज पर भारत की 8 रन की जीत में महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाए। कोहली ने अपनी पारी के बाद ब्रॉडकास्टर्स से कहा, “जब मैं मैदान में गया तो मैंने सकारात्मक होने का फैसला किया।”

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार से नफरत करने वाले इसे न खोले! सच्चे फैन हैं तो दिजिए इन 10 सवालों का जवाब

श्रीलंका सीरीज के लिए होता खिलाड़ियों का सलेक्शन

श्रीलंका श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन आज किया जाएगा। कोहली और पंत दोनों श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में वापसी करेंगे। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मोहाली (चार से आठ मार्च) और बेंगलुरू (12 से 16 मार्च) में खेले जाएंगे। मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, हनुमा विहारी जैसे विशेषज्ञों के अलावा कोहली और पंत माह के अंत में चंडीगढ़ में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश करेंगे। मोहाली में होने वाला मुकाबला कोहली का 100वां टेस्ट होगा और बीसीसीआई चाहता है कि वह इस यादगार पल के लिए फिट और तरोताजा रहें। 

विराट करेंगे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी

कोहली और पंत दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत से अधिकतर मुकाबलों में खेले हैं। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से दो टेस्ट, छह एकदिवसीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वह पीठ में जकड़न के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और तीसरे टेस्ट से सभी मुकाबलों में खेले हैं। पंत ने इस बीच तीन टेस्ट, छह एकदिवसीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। दिसंबर की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट का ब्रेक मिलने के बाद से वह लगातार खेल रहे थे इसलिए उन्हें जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से ब्रेक की जरूरत थी। सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान बनाया जा सकता है लेकिन चयनकर्ताओं ने अभी तक किसी को यह जिम्मेदारी नहीं सौंपी है। 

भारतीय क्रिकेट टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी ब्रेक देने का प्लान

कोहली और पंत की गैरमौजूदगी में अंतिम एकादश में दो स्थान बनेंगे और इसके लिए श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा तथा रुतुराज गायकवाड़ की दावेदारी होगी। कप्तान रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के दौरान डेढ़ महीने का ब्रेक मिला था। भारतीय खिलाड़ियों को हालांकि 16 मार्च के बाद एक जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से दूसरे में स्थानांतरण से छूट मिल सकती है क्योंकि श्रीलंका श्रृंखला के खत्म होने और इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत में 11 दिन का अंतर है। संभावना है कि सभी भारतीय खिलाड़ियों को कम से कम पांच दिन का ब्रेक मिलेगा जिसके बाद वे अपनी आईपीएल टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ेंगे जो लगभग आठ हफ्तों तक काम करेगा।

image Source

Enable Notifications OK No thanks