Bday Special: बिना ग्लिसरीन के ही रोने की एक्टिंग कर लेती थीं मौसमी चटर्जी, शादी के बाद किया था डेब्यू


नई दिल्ली: वेटरन एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती थीं. उन्होंने अपनी हर फिल्म में दिखा दिया था कि वो कितनी कमाल की एक्ट्रेस हैं. उन्होंने मंजिल, अनुराग, रोटी कपड़ा और मकान, प्यासा सावन, घर एक मंदिर, प्यासा सावन समेत कई शानदार फिल्में की हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उस दौर में जब एक्ट्रेसेस का करियर शादी के बाद खत्म माना जाता था या शादी की बात छिपाई जाती थी तब मौसमी चटर्जी ने शादी के बाद बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आज मौसमी चटर्जी अपना 74वां जन्मदिन (Moushumi Chatterjee Birthday) मना रही हैं.

मौसमी चटर्जी तब मुश्किल से 16 साल की थीं जब उनकी शादी हो गई थी. लेकिन, बॉलीवुड में मौसमी चटर्जी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं. उन्होंने अपने करियर में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शशि कपूर, जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे बड़े-बड़े स्टार्स के साथ भी काम किया. महज 16 साल में उन्होंने बांग्ला फिल्म ‘बालिका बधु’ से डेब्यू किया था. इसके बाद मौसमी चटर्जी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. हर किरदार को वो आसानी से निभाते गईं.

नहीं इस्तेमाल करती थीं ग्लिसरीन
मौसमी चटर्जी के बारे में कहा जाता है कि वो इतनी शानदार एक्ट्रेस हैं कि रोने वाली सीन भी वो आसानी से बिना ग्लिसरीन के कर लेती थीं. उन्होंने इसकी जरुरत ही नहीं पड़ती थी. इसके बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में मौसमी चटर्जी ने कहा था, ‘ये सच है कि मैं रोने के सीन में ग्लिसरीन का इस्तेमाल नहीं करती हूं. ये ऊपरवाले का दिया वरदान है. मुझे जब रोने का सीन फिल्माना होता था तो मैं सोचती थी कि ये सच में मेरे साथ हो रहा है और मुझे रोना आ जाता था.’

जब दामाद की वजह से कंट्रोवर्सी का हुईं शिकार
मौसमी चटर्जी की बेटी पायल सिन्हा दरअसल डायबिटीज से ग्रसित थीं और 2019 में उनका निधन हो गया था. इसके पहले वो कोमा का भी शिकार हो गई थीं लेकिन इस सब के दौरान मौसमी चटर्जी और उनके दामाद के बीच काफी लड़ाई हो गई. मौसमी चटर्जी का आरोप था कि उनके दामाद डिकी बेटी का ध्यान नहीं रखते थे और उन्होंने अपने दामाद पर ही केस दर्ज करवा दिया था. लेकिन, उनके दामाद ने इस आरपों को गलत कहा था.

Moushumi Chatterjee celebrating 74th birthday today

दामाद की वजह से मौसमी चटर्जी कंट्रोवर्सी का शिकार हुई थींय. (फाइल फोटो)

दामाद ने भी लगाए थे आरोप
मौसमी चटर्जी के दामाद ने अपनी सास पर बड़े आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि पायल के निधन के बाद मौसमी चटर्जी उन्हें देखने तक नहीं आई थीं और ना ही वो अंतिम संस्कार में शामिल हुईं. सिर्फ मौसमी चटर्जी की दूसरी बेटी और उनके पति ही अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे.

Tags: Bollywood actress, Bollywood celebrities

image Source

Enable Notifications OK No thanks