बॉलीवुड में कदम रखने से पहले इन सितारों ने बदल लिया था अपना नाम, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल


बॉलीवुड में कई ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में देखी जाती है. इनकी फिल्मों का फैंस को भी बेसब्री से इंतजार रहता है. साथ ही फैंस अपने पसंदीदा कलाकारों से जुड़ी छोटी बड़ी हर जानकारी रखने की कोशिश करते हैं. ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए हम बॉलीवुड के उन एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में डेब्यू से पहले अपना नाम बदल लिया था. ये है पूरी लिस्ट…

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को उनके फैंस सदी के महानायक कहते हैं. इंडस्ट्री के महान कलाकारों में उनकी गिनती होती है. बिग बी 79 साल के हो चुके हैं लेकिन अभी भी दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट कर रहे हैं. बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि अमिताभ बच्चन का असली नाम इन्कलाब श्रीवास्तव है. 

मिथुन चक्रवर्ती

90 के दशक में अपनी शानदार एक्शन फिल्मों के लिए मशहूर मिथनु चक्रवर्ती  नेशनल अवॉर्ड विनर भी रह चुके हैं. लेकिन एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले उनका कुछ और ही नाम था. बता दें मिथुन का असली नाम गौरंगा चक्रवर्ती है. 

सलमान खान

बॉलीवुड में हिट फिल्मों की गारंटी माना जाता है सलमान खान को. उनकी हर फिल्म देखा जाए तो 100 करोड़ का कारोबार कर ही लेती है. लेकिन ये बहुत कम लोगों को पता है कि इंडस्ट्री में डेब्यू करने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद खान है.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने भी फिल्मों में एंट्री से पहले अपना नाम बदल लिया था. उनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है.एक्टर के लिए उनका नया नाम लकी भी साबित हुआ.

सैफ अली खान

इंडस्ट्री में लोग सैफ अली खान को छोटे नवाब के नाम से भी जानते हैं. एक्टर का असली नाम साजिद अली खान हैं. नवाब खानदान से सैफ ताल्लुक रखते हैं. आखिरी बार वो बंटी और बबली 2 में नजर आए थे.

ये भी पढ़ें:- दसवीं ट्रेलर: अभिषेक बच्चन बने राजनेता तो यामी गौतम ने सख्त छोरी बन जीती महफिल, क्या दसवीं पास कर पाएंगे जूनियर बच्चन?

ये भी पढ़ें:- नागा चैतन्य को अनफॉलो करने के बाद सामंथा ने शेयर किया पोस्ट, कहा- आगे बढ़ते रहना चाहिए, आपको वो मिल जाएगा

image Source

Enable Notifications OK No thanks