IPL 2022: मैच से पहले ही हथेली पर लिख ली थी जीत की कहानी, फिर तूफानी पारी खेल 5 साल पुराना सपना किया पूरा


नई दिल्ली. IPL 2022 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 गेंद रहते 7 विकेट से हराया. केकेआर ने लगातार 5 हार के बाद जीत दर्ज की. कोलकाता की जीत के हीरो रहे रिंकू सिंह. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 153 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 23 गेंद में नाबाद 42 रन बनाए. इस पारी में रिंकू ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया. इससे पहले, रिंकू ने दो शानदार कैच भी पकड़े. रिंकू ने मैच में नीतीश राणा के साथ चौथे विकेट के लिए 38 गेंद में नाबाद 66 रन जोड़े. नीतीश ने भी 37 गेंद में नाबाद 48 रन बनाए. इसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल हैं. रिंकू सिंह को इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

रिंकू सिंह ने मैच के बाद कहा, “मैं अलीगढ़ से आईपीएल खेलने वाला पहला खिलाड़ी हूं, हालांकि कई रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं. आईपीएल में फर्स्ट क्लास क्रिकेट के मुकाबले ज्यादा दबाव रहता है. बीते 5 साल से मुझे लगातार मौके नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में टीम की जीत में योगदान देना अच्छा लगता है. बाज (मैक्कुलम) ने मुझे खेल खत्म करके ही लौटने के लिए कहा था और जब मैदान पर मैं नीतीश राणा के साथ बल्लेबाजी कर रहा था तो उन्होंने भी यही बात कही थी.”

मैच से पहले लिख लिया था फिफ्टी लगाऊंगा: रिंकू
मैच के बाद केकेआर ने रिंकू सिंह का मजेदार वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया. इसमें वो नीतीश राणा को बताते नजर आए कि मुझे सुबह से ही ऐसी फीलिंग आ रही थी कि मैं आज के मैच में रन बनाऊंगा और मैन ऑफ द मैच भी रहूंगा. इसलिए मैंने मैच से पहले खुद ही अपनी हथेली पर लिख लिया था कि आज 50 रन बनाऊंगा.

KKR vs RR: केकेआर को लगातार 5 हार के बाद मिली जीत, राणा-रिंकू की पारी राजस्थान पर भारी

IPL 2022: पिता सिलेंडर डिलीवरी का करते थे काम, खुद साफ-सफाई की नौकरी छोड़ी, अब शाहरुख खान को दिलाई जीत

‘5 साल से इस मौके का इंतजार कर रहा था’
नीतीश ने रिंकू से पूछा कि कैसे यह बात लगी कि आज अच्छी बल्लेबाजी करोगे. इस पर रिंकू ने कहा,”मैं 5 साल से ऐसे मौके का इंतजार कर रहा था. लेकिन नियमित मौके नहीं मिल रहे थे. मुझे भी लग रहा था कि आखिर कब मुझे मैन ऑफ द मैच मिलेगा. घरेलू टूर्नामेंट में काफी रन बनाए तो अच्छा करने का आत्मविश्वास था और आज जब यह सपना पूरा हुआ तो खुशी महसूस हो रही है.”

Tags: IPL 2022, KKR vs RR, Kolkata Knight Riders, Nitish rana



image Source

Enable Notifications OK No thanks