Market Update: Budget के पहले बाजार में हर तरफ हरियाली, सेंसेक्स में 900 अंकों से ज्यादा की तेजी


 Market Update:  भारतीय शेयर बाजार में आज सप्ताह के पहले दिन सोमवार को बिकवाली रुकती नजर आ रही है. बजट के एक दिन पहले शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 900 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ 58,100 के पार ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी 250 अंकों की तेजी के साथ 17,300 के ऊपर दिख रहा है. निफ्टी बैंक में 350 अंकों से ज्यादा की तेजी नजर आ रही है.

बाजार की तेजी में सभी सेक्टर हरे निशान में कारोबार कर रहे है. ऑटो, फार्मा, आईटी, पावर, ऑयल एंड गैस और रियल्टी शेयरों में 1-2 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. बीएसई का मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.7-1 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है.

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक आज पेश होने वाले इकोनॉमिक सर्वे 2022 (Economic Survey 2022) में वित्त वर्ष 2022 का जीडीपी 9-9.5 फीसदी रहने का अनुमान है. इसके साथ ही 2023 का जीडीपी अनुमान 9 फीसदी पर रह सकता है. आज पार्लियामेंट में पेश होने वाले इकोनॉमी सर्वे में इकोनॉमी के लिए महंगाई से जुड़ी चुनौतियों, खपत आधारित ग्रोथ जैसे मुद्दों पर भी फोकस रहने की उम्मीद है . बता दें कि यह मुद्दे कोविड महामारी के पहले से ही नीति नियंताओं के लिए सरदर्द बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें- Cryptocurrency में कर सकते हैं SIP, जानिए किन प्लेटफॉर्म के जरिए भारतीय कर सकते हैं निवेश

निफ्टी की 5 कंपनियों के नतीजे आज
नतीजों का बड़ा दिन है. निफ्टी की 5 कंपनियां BPCL, IOC, SUN PHARMA, TATA MOTORS और UPL के नतीजे आज आएंगे. वादया में शामिल DLF, EXIDE, HPCL और NAVIN FLUORINE के भी नतीजों का इंतजार रहेगा.

AGD Transact Tech के शेयरों की लिस्टिंग कमजोर
AGS Transact Technologies stock price: पेमेंट सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी AGS Transact के शेयरों की लिस्टिंग 31 जनवरी को कमजोर हुई है. कंपनी के शेयर 175 रुपए पर लिस्ट हुए. जबकि BSE पर इसकी लिस्टिंग 176 रुपए पर हुई है.AGS Transact ने पब्लिक इश्यू से 680 करोड़ रुपए जुटा रही थी. यह पूरी तरह ऑफर फॉर सेल है. कंपनी का इश्यू प्राइस 175 रुपए था.

Tags: Market Live, Share market, Stock market, Stock market today, Stock return, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks