165Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ BenQ EX240N गेमिंग मॉनिटर हुआ पेश, यूजर्स को मिलेगा नया अनुभव


MOBIUZ VA पैनल और 4ms रिस्पॉन्स समय के साथ BenQ EX240N गेमिंग मॉनिटर पेश किया गया है। नए गेमिंग मॉनिटर में 165Hz रिफ्रेश रेट है और यह 1080p वीडियो रेजोल्यूशन प्रदान करता है। यह AMD FreeSync प्रीमियम को भी सपोर्ट करता है। साउंड के लिए इसमें ड्यूल 2.5W स्पीकर दिए गए हैं। EX240N में 23.8 इंच का डिस्प्ले दी गई है जो 250 निट्स ब्राइटनेस प्रदान करती है। गेमिंग मॉनीटर का कंट्रास्ट रेशियो 3000:1 और 72 प्रतिशत NTSC कलर स्पेस कवरेज है।

1ms MPRT रिस्पांस टाइम और 165Hz रिफ्रेश रेट के साथ इसकी सुपर लो लेटेंसी गेमर्स के लिए बड़ी बात होगी। गेमिंग मॉनिटर का ड्यूल स्पीकर सिस्टम इसकी 40W पावर की खपत के कुछ रेशियो के लिए जिम्मेदार है, जिसे 3.5mm जैक के जरिए हेडफोन से कनेक्ट करने पर इसे काफी कम कर सकते हैं। गेमिंग मॉनिटर में HDMI 2.0 और डिस्प्लेपोर्ट 1.2 कनेक्शन भी हैं। यूजर्स वर्तमान गेमिंग कंसोल के लिए नए BenQ गेमिंग मॉनिटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसकी अधिकतम रिफ्रेश रेट सिर्फ एक पीसी से इसके डिस्प्लेपोर्ट इनपुट के जरिए से प्राप्त की जाती है।
 

BenQ की कीमत और उपलब्धता

BenQ ने अभी तक इस गेमिंग मॉनिटर की रिलीज और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन मॉनिटर करीब 200 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 15,831 रुपये में मिल सकता है। FPS मोड, AMD FreeSync प्रीमियम और मोशन ब्लर रिडक्शन सभी EX240N में दिए गए हैं। एक वैकल्पिक मॉडल EX240 एक 10cm एडजेस्टेबल स्टैंड के साथ आता है और इसकी कीमत 240 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 18,998 रुपये होगी। EX240 में ज्यादा HDMI पोर्ट और स्विवेल भी हैं।

BenQ के मुताबिक EX240N को अपने सब्टल और रियलिस्टिक कलर्स के साथ एक इमर्सिव गेमिंग एक्सपीरियंस देने के लिए डिजाइन किया गया है। यह गेमर्स द्वारा उम्मीद की जाने वाली हायर क्वालिटी प्रदान करेगी। फास्ट रिस्पॉन्स समय के साथ नया बेनक्यू गेमिंग मॉनिटर काफी खास साबित होता है। कंपनी BenQ EX240N गेमिंग मॉनिटर के साथ 3 साल की लिमिटेड वारंटी प्रदान करती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks