रूस और यूक्रेन में लड़ाई के बीच चीन ने रशिया में बेचें सबसे ज्यादा TV


चीनी कंपनियों के टीवी अब रूस में भी बहुत ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं, जी हां इनकी बिक्री लगातार बढ़ती जा रही है। रूसी पब्लिकेशन इजवेस्टिया के मुताबिक रूस में चीनी कंपनियों के टेलीविजन की सेल डबल हो गई है। बड़े मार्केट के प्रतिनिधियों ने पब्लिकेशन को बताया है। मई में ई-कॉमर्स रिटेलर Ozon ने बीते साल के इसी महीने के मुकाबले में चाइनीज टीवी की सेल में 96 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की। सबसे लोकप्रिय मॉडल Xiaomi, BBK, Haier, Fusion और Harper थे। 

रिपोर्ट के मुताबिक, चाइनीज कंपनियों द्वारा तैयार टीवी की डिमांड इस साल जनवरी की शुरुआत में बढ़ी। फिर, 2021 में इसी दौरान तुलना में ओजोन पर 40 प्रतिशत अधिक टीवी बेचे गए। बताया जाता है कि यह ट्रेंड LG, Samsung और Sony समेत कई प्रमुख ब्रांड्स से रूस में इलेक्ट्रॉनिक्स की सप्लाई के निलंबन से जुड़ा है। एलजी और सैमसंग जो टेलीविजन सेगमेंट में मार्केट लीडर रहे हैं, अब स्टोर में खोजना आसान नहीं है क्योंकि निर्माताओं ने रूस में डिलीवरी को बंद कर दिया है। इन ब्रांड्स के टीली देश में बिक्री के लिए बने हुए हैं, हालांकि, अधिक कीमतें, अनिश्चित गारंटी और इंपोर्ट की उत्पत्ति चीनी कंपनियों के शिपमेंट में ग्रोथ के लिए जिम्मेदार हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि Haier ने सेल में 10 गुना ग्रोथ दर्ज की, जिससे कंपनी इस साल सबसे टॉप पर आ गई। चीनी कंपनियों में Xiaomi अभी भी बेचे जाने वाले टीवी की यूनिट्स के मामले में नंबर वन पर है। मार्केटप्लेस के प्रतिनिधियों ने इजवेस्टिया को बताया कि सेल में टॉप 10 में चीनी कंपनियों के सभी गैजेट स्मार्ट टीवी फंक्शन से लैस हैं। उनमें से एक तिहाई में 42 इंच से ज्यादा का स्क्रीन साइज और 4K रेजोल्यूशन है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks