आप के सर्वे पर सवाल उठाने पर भगवंत मान ने नवजोत सिद्धू की खिल्ली उड़ाई


आप के सर्वे पर सवाल उठाने पर भगवंत मान ने नवजोत सिद्धू की खिल्ली उड़ाई

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू का उपहास उड़ाया कि उन्होंने सीएम चेहरा चुनने के लिए सर्वेक्षण पर सवाल उठाया और उनसे आम आदमी पार्टी के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करने को कहा।

श्री मान, जो अगले महीने होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए आप के मुख्यमंत्री पद के चेहरे हैं, ने सिद्धू को सीएम उम्मीदवार चुनने के लिए अपनी ही पार्टी से एक सर्वेक्षण करने के लिए कहा।

संगरूर के सांसद ने अपने बयान के लिए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्हें पाकिस्तान से अपनी सरकार में सिद्धू को बहाल करने का संदेश मिला था क्योंकि वह उनके प्रधान मंत्री के पुराने दोस्त थे।

यहां मीडिया को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि सिद्धू अब आप के सर्वे ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ पर सवाल उठा रहे हैं। सिद्धू ने सोमवार को आप के सर्वेक्षण को एक “घोटाला” और “भ्रामक योजना” करार दिया था और कहा था कि उनकी पार्टी ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी।

श्री सिद्धू का उपहास उड़ाते हुए, श्री मान ने पूर्व क्रिकेटर को मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने के लिए कांग्रेस पार्टी से अपना सर्वेक्षण करवाने के लिए कहा।

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सहयोगी निखिल अल्वा के सर्वेक्षण पर भी चुटकी ली और कहा कि ट्विटर पर इस सर्वेक्षण में केवल 1,200 वोट पड़े।

विशेष रूप से, निखिल अल्वा द्वारा ट्विटर पर एक सर्वेक्षण “पंजाब में कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होना चाहिए?” ने खुलासा किया है कि सर्वेक्षण में कुल 1,283 मतदाताओं में से अधिकतम 68.7 प्रतिशत के साथ श्री चन्नी उनके पक्ष में प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

श्री मान ने कहा कि उनकी पार्टी ने पहली बार लोगों को सीएम चेहरा चुनने के लिए अपने सर्वेक्षण में शामिल किया और लाखों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

श्री मान ने सिद्धू से कहा कि वे अपनी पार्टी के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें।

आम आदमी पार्टी ने पिछले हफ्ते अपनी पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया था।

श्री केजरीवाल ने दावा किया था कि उन्हें “जनता चुनेगी अपना सीएम” अभियान के तहत 13 से 17 जनवरी तक 21.59 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली थीं और 93.3 प्रतिशत लोगों ने भगवंत मान का नाम दिया था।

कांग्रेस नेता ने कहा था कि इतने कॉल निजी नंबर पर कुछ दिनों में रिसीव नहीं किए जा सकते।

“अगर हम इस डेटा को गणितीय गणनाओं में फिट करने की कोशिश करते हैं, तो इसका कोई मतलब नहीं है। आमतौर पर, इस तरह की कॉल में कम से कम 15 सेकंड लगते हैं, फिर एक दिन में केवल 5,760 कॉल्स अटेंड की जा सकती हैं और इसमें 23,040 कॉल्स जुड़ जाएंगे। चार दिन, “श्री सिद्धू ने कहा था।

पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए, श्री मान ने उनसे पूछा कि उन्होंने पहले क्यों नहीं बोला कि उन्हें पाकिस्तान से श्री सिद्धू को अपनी सरकार में बहाल करने का संदेश मिला है क्योंकि वह उनके प्रधान मंत्री के पुराने मित्र थे।

“उन्होंने इस तथ्य को इतने लंबे समय तक क्यों छुपाया?” उसने पूछा।

भगवंत मान ने भी सोमवार को पटियाला मंदिर की बेअदबी की निंदा की।

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं के पीछे जो लोग हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि अगर 2015 की बेअदबी की घटनाओं में कड़ी कार्रवाई की गई होती, तो कोई भी इस तरह के कृत्यों को फिर से करने की हिम्मत नहीं करता।

पटियाला के ऐतिहासिक काली देवी मंदिर में सोमवार को कथित रूप से बेअदबी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks