सहारनपुर में बड़ा हादसा: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोगों की मौत


सहारनपुर. उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर से एक बुरी खबर सामने आयी है. दरअसल थाना सरसावा क्षेत्र के गांव सोराना के पास स्थित पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि स घटना की वजह से पूरा इलाका धमाकों की धमक से दहल गया है. सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने इस घटना को लेकर कहा कि जिले के सरसावा थाना क्षेत्र की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई है. कड़ी मशक्‍कत के बाद आग बुझा दी गई है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि मामले को लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. वहीं, इस मामले पर सहारनपुर रेंज के आईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मृतकों के शवों को शवगृह भेजा गया है. जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्‍यक्ति को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक, पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद न सिर्फ पूरा मकान उड़ गया बल्कि वहां खड़ी गाड़ियों भी जलकर खाक हो गई. यही नहीं, आग की सूचना के बाद एयर फोर्स की फायर ब्रिगेड समेत तीन फायर टेंडर की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची थीं. वहीं, कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, पटाखा फैक्‍ट्री में आग लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ था, जिसकी आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई थी. वहीं, इस घटना को लेकर इलाके में दहशत का माहौल है. इस मामले पर एसडीएम ने कहा कि आग किस वजह से लगी यह बात अब तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाई है. साथ ही बताया कि यह लाइसेंसी पटाखा फैक्‍ट्री थी.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जताया शोक
जबकि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. इसके साथ उन्‍होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचकर अंदर फंसे लोगों को सकुशल निकालने व प्रभावितों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

Tags: Fire brigade, Firecrackers, Saharanpur news, Saharanpur Police



Source link

Enable Notifications OK No thanks