बिग बुल झुनझुनवाला ने कैसीनो-गेमिंग कंपनी में कम की हिस्सेदारी, शेयर 4 फीसदी तक लुढ़के


नई दिल्ली. बिग बुल के नाम से चर्चित राकेश झुनझुनवाला ने कैसीनो गेमिंग, ऑनलाइन गेमिंग, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की कंपनी डेल्टा कॉर्प में अपनी हिस्सेदारी 7.5 फीसदी से घटाकर 6.2 फीसदी कर दी है. एक्सचेंज को दिए गए दस्तावेज से इसकी जानकारी मिली है. यह जानकारी सामने आते ही शेयर बाजार में डेल्टा कॉर्प के शेयरों की जमकर पिटाई हुई. आज, बुधवार को एक समय इस एक्सचेंज पर यह 4.08 लुढ़ककर 209.5 रुपये पर पहुंच गया था.

हालांकि, बाद में इसमें रिकवरी हुई और मार्केट क्लोजिंग के समय एनएसई पर यह शेयर 2.54 फीसदी गिरकर 212.85 पर बंद हुआ. लाइवमिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल दिसंबर तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला के पास डेल्टा कॉर्प कंपनी में 4.31 फीसदी हिस्सेदारी के साथ 1.15 करोड़ शेयर थे. वहीं, उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी में अलग से 3.18 फीसदी हिस्सेदारी थी.

ये भी पढ़ें- शेयर बाजार के इस दौर में ज्यादा होशियारी पड़ सकती है भारी, निवेशकों के लिए ये है एक्सपर्ट की सलाह

चौथी तिमाही में बेहतर रिजल्ट नहीं

कंपनी ने पिछले दिनों चौथी तिमाही के रिजल्ट पेश किए थे. इसके मुताबिक, कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट पिछले साल की इसी अवधि में 58 करोड़ रुपये तुलना में 17 फीसदी गिरकर 48 करोड़ रुपये रह गया. वहीं, कंपनी की सेल्स मामूली रूप से बढ़कर 218 करोड़ रुपये हो गई.

2016 में थे इतने शेयर

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला ने 18 नवंबर, 2016 के नोट में कहा था कि डेल्टा कॉर्प में उनके पास 2.37 करोड़ इक्विटी शेयर (10.27 फीसदी) हैं. उसके बाद 31 अक्टूबर, 2017 और 27 मई, 2022 के बीच उन्होंने कैसीनो-गेमिंग कंपनी में 57.5 लाख शेयरों की हिस्सेदारी कम कर दी. 30-31 मई की चर्चा करें, तो झुनझुनवाला ने 15 लाख शेयर (0.56 फीसदी) और बेचे. बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि निवेशकों को इस स्टॉक के बारे में कोई फैसला जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- शेयर गिरने से LIC को हुआ नुकसान, मार्केट कैप में 1 कदम फिसली, आगे निकल गई ये कंपनी

शेयर मार्केट में लिस्टेड पहली कंपनी

डेल्टा कॉर्प पहले Arrow Webtex ltd के नाम से जानी जाती थी. कैसीनो गेमिंग इंडस्ट्री की यह इकलौती ऐसी कंपनी है, जो स्टॉक मार्केट में लिस्टेड है. इस कंपनी का काम गोवा, सिक्किम, दमन और काठमांडू में फैला हुआ है. कैसीनो गेमिंग के अलावा डेल्टा कॉर्प का रियल एस्टेट, एविएशन और हॉस्पिटलिटी का कारोबार है. इसके शेयर प्राइस की बात करें, तो यह अक्टूबर 2008 में 19.50 रुपये का लो बनाया था. वहीं, जून 2018 में इसने 373 रुपये का हाई भी बनाया था.

(Disclaimer: यहां बताया गया स्‍टॉक ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर आधारित है. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं, तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: BSE, Business news in hindi, Rakesh Jhunjhunwala, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks