20 साल में देखे 400 UFO, अमेरिकी सांसदों के सामने पेंटागन का बड़ा खुलासा


अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट (UFO) को लेकर हमेशा बहस होती रही है। दुनियाभर में UFO को देखने के दावे किए जाते हैं, लेकिन इन पर सरकारी मुहर बहुत कम लग पाती है। अब अमेरिका में 50 साल में पहली बार हो रही इस तरह की एक सार्वजनिक सुनवाई में टॉप अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने कहा है कि पिछले 20 साल में आकाश में उड़ने वाली अज्ञात वस्तुओं की संख्‍या बढ़ गई है। रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी अमेरिकी सांसदों को दी है। 

अधिकारी ने खुलासा किया है कि कुल मिलाकर 400 UFO देखे गए हैं और यह आंकड़ा पहले से दोगुना हो गया है। हालांकि पेंटागन के अधिकारियों ने यह साफ किया है कि किसी तरह की अलौकिक उत्पत्ति का सबूत उनके सामने नहीं आया है।

नेवल इंटेलिजेंस के डिप्टी डायरेक्टर स्कॉट ब्रे ने एक हाउस सिक्योरिटी पैनल को बताया कि साल 2000 की शुरुआत से हमने मिलिट्री कंट्रोल ट्रेनिंग एरिया और ट्रेनिंग रेंज व कई अन्य एयरस्‍पेस में अनऑथराइज्‍ड और अनआइडेंटिफाइड विमानों या चीजों की संख्‍या को बढ़ते हुए देखा है। 

सार्वजनिक सुनवाई के दौरानअधिकारियों ने एक ऐसी घटना का वीडियो दिखाया, जिसमें एक गोलाकार ऑब्‍जेक्‍ट, F-18 जेट के कॉकपिट के ऊपर से गुजर गया। अधिकारियों ने कहा कि हम इस बारे में स्‍पष्‍ट नहीं हैं कि यह खास चीज क्‍या है। स्कॉट ब्रे से पूछा गया कि क्या अमेरिकी विमानों और UFO के बीच कोई टक्कर हुई है। जवाब में उन्होंने कहा कि कोई टक्‍कर नहीं हुई, लेकिन ऐसे करीब 11 मिस हुए थे।

कई रिपोर्टों के रहस्‍यमयी नेचर के बावजूद स्कॉट ब्रे ने बताया कि पेंटागन के अधिकारी अबतक के सबसे चर्चित UFO के मामलों को तर्क के साथ समझाने में सक्षम थे। बताया गया है कि जुलाई 2019 में अमेरिकी नौसेना विध्वंसक USS रसेल ने कैलिफोर्निया तट से हरे पिरामिड के आकार की चीजों को देखा था। इसका 18 सेकेंड का फुटेज काफी पॉपुलर हो गया था। एक और उदाहरण देते हुए स्‍कॉट ब्रे ने कहा कि उन्‍हें एक वरिष्ठ नेवल एविएटर ने कॉल किया। उनके पास 2 हजार घंटे से ज्‍यादा की उड़ान का अनुभव है। नेवल एविएटर ने अपने अनुभव को शेयर किया था, जो UFO से संबंधित था। 

स्‍कॉट ब्रे ने कहा है कि अधिकारियों को अबतक ऐसा कोई मटीरियल नहीं मिला है, जो UFO को लेकर कोई सबूत पेश करे। UFO के साथ अबतक कोई कम्‍युनिकेशन नहीं हुआ है और ना ही उनका कोई मलबा बरामद हुआ है। 

 

Source link

Enable Notifications OK No thanks