‘फखर जमां को बलि का बकरा बना दिया’, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का बड़ा बयान


हाइलाइट्स

फखर जमां को ओपनिंग नहीं कराने पर भड़के मोहम्मद आमिर
मिस्बाह उल हक पर लगाया फखर जमां को नीचे खिलाने का इल्जाम
फखर जमां का बनाया बलि का बकरा- मोहम्मद आमिर

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार के बाद टीम के खिलाड़ियों के साथ पीसीबी (Pakistan Cricket Board) को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने इस हार के लिए बोर्ड को निशाना बनाया था. अब वह फखर जमां (Fakhar Zaman) की जगह मोहम्मद रिजवान को ओपन कराने पर भड़के हैं. उन्होंने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को कम्फर्ट जोन से भी बाहर आने की सलाह दी है.

टी20 विश्व कप से पहले मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के लाइन अप को तोड़ने की बात की जा रही थी, लेकिन पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने इससे साफ इंकार करते हुए कहा था कि पाकिस्तान के लिए ओपनिंग मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ही करेंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ विराट की पारी ‘ईश्वर के संगीत जैसा’, भारत के पूर्व कोच हुए कोहली के मुरीद

आमिर ने मोहम्मद रिजवान पर हमला बोलते हुए 24 न्यूज पर कहा, ‘ये ओपनिंग स्टार्ट हुआ था जब मिस्बाह भाई थे. उन्होंने ही रिजवान को उठाकर ओपनिंग करवा दी थी और फखर जमां जो पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट का बेस्ट ओपनर है उसपे चुप्पी फेरी. लिविंगस्टोन शुरू से काउंटी में ओपन कर रहा था. उनको टीम ने  कहा था कि भाई आपका रोल चाहिए मिडिल ऑर्डर में अगर आप कर सकते हैं तो आप इसमें फिट बैठते है. वो अच्छा खिलाड़ी था और वह कामयाब रहा. मार्कराम व्हाइट बाल में ओपनर था उनको 4 नंबर पर अभी परफॉर्म कर रहा है’.

आमिर ने आगे कहा, ‘अच्छा खिलाड़ी हर जगह परफॉर्म कर सकता है. मैं पांचवे पर नहीं खेल सकता मुझे पावरप्ले यूज करने दो. आपने फखर को बलि का बकरा बना दिया. दोनों ओपनर्स का वही है, लिमिटेड है ना, और कंफर्ट जोन से वह बाहर नहीं आ रहे हैं’.

बता दें कि फखर जमां टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी के रुप में शामिल हैं. वह अभी तक दोनों मैचों में नहीं खेले हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप में 65 इनिंग्स में 21.76 के औसत से 1349 रन बनाए हैं.

Tags: Fakhar zaman, Misbah ul haq, Mohammad amir, Mohammad Rizwan, T20 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks