बिहार असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, जानें कब जारी होगी नई नोटिफिकेशन


BPSC Assistant Engineer Exam 2022 Postponed: बिहार लोक सेवा आयोग ने (BPSC) असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इस संबंध में बीपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है. इस परीक्षा का आयोजन 12 जून 2022 और 13 जून 2022 को होने वाले थे लेकिन जारी नोटिस के अनुसार अपरिहार्य कारणों के चलते इस परीक्षा को स्थगित किया गया है. परीक्षा की नई तिथि की अभी घोषणा नही की गई है. आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही इसकी नोटिस जारी कर दी जाएगी. 

कमीशन ने जारी नोटिस में यह भी कहा कि बीपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि असिस्टेंट इंजीनियर लिखित परीक्षा विज्ञापन संख्या 7/2020 के तहत स्थगित की गई है. वहीं इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल ब्रांच के लिए असिस्टेंट इंजीनियर के लिए परीक्षा 2 जुलाई और 3 जुलाई को आयोजित की जाएगी. 

जानें सिलेबस डिटेल्स
असिस्टेंट इंजीनियर के लिखित परीक्षा के सिलेबस की बात करें तो इस परीक्षा में कुल 6 पेपर होने हैं. अनिवार्य पेपर जनरल स्टडी (General Study), जनरल इंग्लिश (General English), जनरल हिंदी (General Hindi) और जनरल इंजीनियरिंग (General Engineering) है और इन पेपरों में सभी उम्मीदवारों को समान रूप से भाग लेना होगा. पांचवा और छठा पेपर अलग-अलग स्ट्रीम के आधार पर होता है. 

जानें कैसे ऐसे चेक कर सकते हैं नोटिस

  • अभ्यर्थी BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए Important Notice: Regarding postponement of Assistant Engineer, Civil Written (Objective) Competitive Examination scheduled on 12.06.2022 & 13.06.2022. (Advt. No. 07/2020) के लिंक पर क्लिक करें. 
  • नोटिस आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • उसके बाद वहां नोटिस चेक कर सकते हैं 

यह भी पढ़ें:

PSSSB Bharti 2022: पंजाब में एक्साइज और टैक्सेशन इंस्पेक्टर पदों पर निकली भर्ती, रखते हैं ये योग्यता तो इस तारीख के पहले करें अप्लाई

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की रिजल्‍ट डेट पर Latest Update क्या है, किस तारीख तक जारी हो सकता है पर‍िणाम? जानें 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks