वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव कार्यक्रम की सफलता से बिहार BJP गदगद, निकालेगी आभार यात्रा


पटना. बिहार के भोजपुर जिले में वीर कुंवर सिंह की जयंती के मौके पर बीजेपी के द्वारा आयोजित विजयोत्सव कार्यक्रम की सफलता से पार्टी गदगद है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की मौजूदगी के दौरान 78,220 लोगों ने अपने हाथों में तिरंगा फहरा कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने बीजेपी को इसकी प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने रविवार को पटना (Patna) में मीडिया को इसकी जानकारी दी. नित्यानंद राय ने कहा कि हाथों में झंडा लेकर जिस तरह से लोगों ने राष्ट्रीयता की भावना का परिचय दिया है वो बिहार के लिए गौरवान्वित करने वाली तस्वीर है.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि लगभग तीन लाख लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए निकले थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी भोजपुर में तिरंगा पर बने विश्व रिकॉर्ड कायम होने पर आभार यात्रा का आयोजन करेगी. इस आभार यात्रा के दौरान विजयोत्सव में भाग लेने वाली सभी संस्थाओं के साथ बीजेपी के सांसदों, विधायकों, पूर्व विधायकों और पूर्व सांसदों के अलावा पार्टी से जुड़े सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा. नित्यानंद राय ने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिस तरह से यहां पहुंचे, बिहार बीजेपी उसके लिए उनका आभारी है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति भी अपना आभार जताया.

वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भोजपुर में बाबू वीर कुंवर सिंह का स्मारक बनाने की घोषणा की है, यह हम सबके लिए गौरवान्वित करने वाला है. संजय जायसवाल ने कहा कि कार्यक्रम की सफलता के लिए पूरे बिहार के लोगों ने जिस तरह से सहयोग दिया है, और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रणनीति को अमलीजामा पहनाया है उसके लिए वो सभी बधाई के पात्र हैं. उन्होंने यह भी कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के द्वारा यह कहना कि बाबू वीर कुंवर सिंह के परिवार के लोगों को नजरबंद किया गया था यह बिल्कुल बकवास बात है.

संजय जायसवाल ने कहा कि वीर कुंवर सिंह के परिवार के सबसे वरिष्ठ सदस्य को केंद्रीय गृह मंत्री ने खुद अपने हाथों से सम्मानित किया है. बिहार में विपक्ष का काम केवल सरकार के द्वारा किए गए कामकाज की आलोचना करना है. लेकिन आलोचना सकारात्मक होनी चाहिए, गलत तथ्यों के आधार पर नहीं.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Nityanand Rai, PATNA NEWS



Source link

Enable Notifications OK No thanks