केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या, भाजपा ने पीएफआई पर लगाया आरोप


नई दिल्ली: पलक्कड़: केरल के पलक्कड़ (Palakkad) में शनिवार दोपहर एक गिरोह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. मृतक का नाम श्रीनिवासन (45) है. हमलावरों का एक समूह शनिवार दोपहर श्रीनिवासन (RSS worker Srinivasan) की दुकान पर पहुंचा और उन पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि आरोपी मोटरसाइकिल से मौके पर पहुंचे.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घायल व्यक्ति को तुरंत एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. भाजपा ने आरोप लगाया है कि श्रीनिवासन की हत्या के पीछे विवादित संगठन पीएफआई के सहयोगी संगठन का है. श्रीनिवासन पर हमले से 24 घंटे पहले यहां पास के एक गांव में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक नेता सुबैर की हत्या का मामला सामने आया था.

यह भी पढ़ें- रूस में ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की एंट्री पर लगी रोक, पढ़ें यूक्रेन-रूस युद्ध की 10 बड़ी बातें

बताया जा रहा है कि सुबैर की हत्या उस समय हुई जब जब वह शुक्रवार को एक मस्जिद में नमाज अदा कर घर लौट रहे थे. हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया कि श्रीनिवासन की हत्या के पीछे पीएफआई की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) है.

आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने ट्वीट करके केरल सरकार और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्वीट करके कहा मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के शासनकाल में संगठन ने 23 कार्यकर्ताओं को खो दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि केरल में वामपंथियों और जिहादियों का आतंक तेजी से बढ़ रहा है.

Tags: Kerala



Source link

Enable Notifications OK No thanks