कर्नाटक में कार्यकर्ता की हत्‍या पर बोले भाजपा सांसद तेजस्‍वी सूर्या, ‘ये है केरल का आतंकी मॉडल’


शिवमोग्गा. कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोग्‍गा में भाजपा सांसद तेजस्‍वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने कहा कि इस्‍लामी कट्टरता ने बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष जिंगदे (23) की जान ले ली. यह केरल (Kerala) का आतंक का मॉडल है जो कर्नाटक और देश के अन्य हिस्सों में पीएफआई, एसडीपीआई, सीएफआई जैसे संगठनों के जरिए फैल रहा है. हर्ष की यहां रविवार रात चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद निषेधाज्ञा लागू करना पड़ गया था. इस घटना के बाद शहर में आगजनी, हिंसा और पथराव हुआ था. सूर्या ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ मंगलवार को हर्ष के माता-पिता से मुलाकात की.

शिवमोग्‍गा के एसपी बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि इस मामले में हमने मोहम्मद काशिफ, सैयद नदीम, आशिफुल्ला खान, रेहान खान, नेहाल और अब्दुल अफनान को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपियों की उम्र 20 से 22 साल के बीच है, केवल कासिफ 32 साल का है. वे सभी शिवमोग्गा के निवासी हैं. वहीं, पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर में आगजनी और हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई हैं.

इधर, भाजपा सांसद तेजस्‍वी सूर्या ने कहा कि यह घटना ‘कर्नाटक में बढ़ते इस्लामी कट्टरवाद’ का परिणाम थी. उन्‍होंने कहा कि राज्य में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध का समर्थन कर रहे बजरंग दल के सदस्य हर्ष की निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी गई थी.

उन्‍होंने कहा कि मैंने मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्‍मई और शिवमोग्गा एसपी से प्रार्थना की है कि आरोपियों पर न केवल आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या के रूप में एफआईआर दर्ज किया जाए, बल्कि यूएपीए के तहत भी मामले दर्ज किए जाएं. यह आतंकी घटना जैसी ही है. उन्‍होंने कहा कि मैं सीएम से अनुरोध करता हूं कि आवश्‍यक संसाधनों के साथ राज्‍य खुफिया विभाग के तहत एक विशेष एजेंसी स्थापित करें.

Tags: Karnataka, Kerala, Tejasvi Surya





Source link

Enable Notifications OK No thanks