IND vs ENG, 3rd ODI: सीरीज फतह करने के लिए ब्लू आर्मी तैयार, मैदान में कुछ इस तरह तैयार हुई रणनीति, VIDEO


लंदन. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी एवं निर्णायक मुकाबला रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जिस टीम को जीत मिलेगी. उसका एकदिवसीय सीरीज पर कब्जा होगा. दोनों ही टीमें आज के मुकाबले के लिए जी जान के साथ जुड़ी हुई हैं. इस बीच बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों का एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में सभी खिलाड़ी सर्वप्रथम मैदान में जाते हुए नजर आ रहे हैं. शेयर किए गए वीडियो में किंग कोहली को भी दिखाया गया है. कोहली टीम के मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ मैदान में गुफ्तगू करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा कैप्टन रोहित शर्मा भी अपने साथी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ किसी बात पर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं.

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में सभी खिलाड़ी मैदान में पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान एक छड़ कैप्टन रोहित शर्मा को फुटबॉल खेलते हुए भी देखा गया. इसके अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर की देखरेख में अपनी बल्लेबाजी तकनिकी पर काम करते हुए नजर आए. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के इस वीडियो को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, ‘इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में अंतिम वनडे मुकाबले के लिए टीम इंडिया तैयार.’

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव को याद आए वो दिन, जब स्टार खिलाड़ी ने मुश्किल परिस्थितियों में दिया साथ, देखें VIDEO

बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मुकाबला जहां भारतीय टीम ने 10 विकेट से अपने नाम किया था. वहीं दूसरी वनडे में मेजबान टीम ने वापसी करते हुए भारतीय टीम को 100 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. यही नहीं मेजबान टीम ने इस मैच के साथ ही सीरीज में भी 1-1 से बराबरी कर ली थी.

मैनचेस्टर में मौसम का मिजाज:

इंग्लैंड के कई शहरों में इस समय हीटवेव चल रही है. कई जगह तापमान 35 डिग्री से ऊपर चला गया है. मैनचेस्टर में भी रविवार को ऐसा ही मौसम रह सकता है. मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को मैनचेस्टर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक जा सकता है. मैच के दौरान ज्यादातर वक्त बादल छाए रहने की संभावना है.

सुखद भरी खबर यह है कि बारिश होने की संभावना न के बराबर है. ऐसे में क्रिकेट फैंस को पूरे 100 ओवर का मैच देखने को मिलेगा. ह्यूमिडी 25 फीसदी से कुछ ऊपर रहेगी. हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलेगी. तेज धूप और गर्मी से इंग्लिश खिलाड़ियों को भले ही परेशानी हो. लेकिन, भारतीय खिलाड़ी इस तरह के तापमान में खेलने के आदी हैं. ऐसे में उन्हें ऐसे मौसम से कोई खास परेशानी नहीं होगी.

ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच का मिजाज:

ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच से तेज गेंदबाजों को अच्छी उछाल प्राप्त होती है. वहीं, अगर इस विकेट पर बल्लेबाज क्रीज पर जम जाएं तो गेंदबाजों के लिए उन्हें आउट करना आसान नहीं होता. इस मैदान पर पिछले नौ वनडे मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने छह बार 290 प्लस का स्कोर किया है. पिछले नौ मुकाबलों में से आठ में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. यानी टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी.

Tags: India Vs England, Indian Cricket Team



image Source

Enable Notifications OK No thanks