IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट में इतिहास रचने के बाद मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान, देखें VIDEO


लंदन. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच प्रस्तावित तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला बीते मंगलवार को लंदन स्थित द ओवल मैदान में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. पहले वनडे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज पुरे अपने चरम पर नजर आए. बुमराह ने जहां अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की. वहीं शमी वनडे प्रारूप में देश के लिए सबसे तेज 150 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बनें.

बीसीसीआई ने 31 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में वह वनडे प्रारूप में मिली अपनी 150 सफलता के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा तीन साल के ब्रेक के बाद मैदान में उतरा था तो माइंड क्लियर था. आपको पता होता है कि आपको किस लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करनी होती है, लेकिन आपके अंदर कलेजा बड़ा होना चाहिए. अगर आपका कलेजा बड़ा है तो आप कहीं भी किसी भी मोमेंट पर सेट हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG, 2nd ODI: सीरीज फतह करने के लिए इन 11 रणबांकुरों के साथ मैदान में उतर सकते हैं कैप्टन रोहित शर्मा

बता दें बीते कल बुमराह ने जहां अपने 7.2 ओवरों के स्पेल में महज 19 रन खर्च करते हुए छह सफलता प्राप्त की. वहीं शमी ने भी घातक गेंदबाजी करते हुए अपने सात ओवरों के स्पेल में 31 रन खर्च करते हुए तीन अहम विकेट चटकाए. शमी ने जिन इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया उसमें बेन स्टोक्स, विपक्षी कप्तान जोस बटलर और क्रेग ओवरटन का विकेट शामिल रहा.

बात करें शमी के अबतक के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए 60 टेस्ट मैच खेलते हुए 114 पारियों में 27.4 की औसत से 216 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट क्रिकेट के अलावा उन्हें वनडे में 80 मैच खेलते हुए 79 पारियों में 25.3 की औसत से 151 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 मैच खेलते हुए 17 पारियों में 31.6 की औसत से 18 सफलता प्राप्त की है.

Tags: India Vs England, Mohammed Shami



image Source

Enable Notifications OK No thanks