दिल थाम के बैठिए, अब इस सीरीज में जलवा बिखेरेंगे अर्शदीप सिंह


नई दिल्ली: पिछले दो सीजन से आईपीएल (IPL) में धमाल मचा रहे देश के 23 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को इंग्लैंड के खिलाफ बीते कल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. युवा तेज गेंदबाज ने डेब्यू मुकाबले में ही किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाकर अपने टी20 करियर का शानदार तरीके से आगाज किया. उन्होंने अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में कुल 3.3 ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान 5.14 की इकोनॉमी से महज 18 रन खर्च किए. डेब्यू मुकाबले में ही सराहनीय प्रदर्शन के बाद उनकी चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है.

डेब्यू मुकाबले में धमाल मचाने के बावजूद अर्शदीप सिंह अगले दो मुकाबलों में मैदान में नजर नहीं आएंगे. दरअसल सिंह को दूसरे एवं तीसरे टी20 मुकाबले के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे टी20 मुकाबले से टीम में वापसी कर रहे हैं. ऐसे में अर्शदीप को दूसरे एवं तीसरे टी20 मुकाबले से बाहर रखा गया है.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले अफ्रीकी टीम को लगा बड़ा झटका, सलामी बैटर ने तीनों प्रारूप से लिया संन्यास

हालांकि उम्मीद है कि वनडे सीरीज में वह एक बार फिर मैदान में उतर सकते हैं. क्योंकि वनडे सीरीज के सभी मुकाबलों के लिए उन्हें संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है. वनडे सीरीज के मुकाबले 12 जुलाई से शुरू होकर 17 जुलाई तक खेले जाएंगे.

बता दें मौजूदा समय में अर्शदीप सिंह को टीम में डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में नई गेंद से भी किफायती गेंदबाजी की थी. अर्शदीप को आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया था. हालांकि, उस दौरान उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. आयरलैंड के खिलाफ भी हाल ही में संपन्न हुए दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया था, लेकिन यहां भी उन्हें मैदान में उतरने का मौका नहीं मिल पाया था.

Tags: Arshdeep Singh, India Vs England

image Source

Enable Notifications OK No thanks