IND vs ENG: भारत की हार पर अजीत अगरकर का आया बयान, बताया दिल तोड़ देने वाली हार


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट मुकाबला संपन्न हो चूका है. पांचवें टेस्ट मुकाबले में शुरूआती तीन दिनों तक इंग्लिश टीम के उपर अपना शिकंजा कसने वाली भारतीय टीम का पलड़ा चौथे और पांचवें दिन कमजोर पड़ गया. पहली पारी में 132 रनों की बढ़त हासिल करने वाली ब्लू आर्मी दूसरी पारी में 245 रनों पर ही ढेर हो गई. भारत के लिए दूसरी पारी में इंग्लिश गेंदबाजों का सामना कुछ देर केवल चेतेश्वर पुजारा एवं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ही कर पाए. वहीं दूसरी पारी में भारत द्वारा दिए गए 378 रनों के लक्ष्य को इंग्लिश टीम ने सबको चौंकाते हुए आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए मध्यक्रम में पूर्व कप्तान जो रूट (नाबाद 142) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 114) ने अदम्य शाहस का परिचय देते हुए बेहतरीन पारी खेली.

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में मिली हार के बाद देश के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिभा पर सवाल उठा रहे हैं. पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि भारतीय टीम को रूट और बेयरस्टो के सामने स्थिति को और कठिन बनाना चाहिए था. मुकाबले के दौरान कभी लगा ही नहीं कि इन दोनों बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों के सामने रनों के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें- हैमंड और गूच जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए जो रूट, जान लें पूर्व इंग्लिश कप्तान का खास कारनामा

देश के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि इस तरह की हार बतौर टीम दिल तोड़ देने वाली हार होती है. पूर्व क्रिकेटर ने मैच समाप्त होने के पश्चात् सोनीलिव पर खास बातचीत के दौरान कहा, ‘यह कोई शर्म की बात नहीं है जब सामने दो ऐसे बल्लेबाज हों जिनमें आत्मविश्वास हो और वे बेहतरीन गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हों…’ उन्होंने आगे कहा, ‘निश्चित रूप से उन्हें (इंग्लैंड) कड़ी मेहनत करनी पड़ी… जितनी आसानी से उन्होंने (इंग्लैंड) कर दिखाया. यह भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है.’

बता दें अगरकर भारत के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूप में शिरकत कर चुके हैं. उन्होंने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में 26 मैच खेलते हुए 58, वनडे में 191 मैच खेलते हुए 288 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार मैच खेलते हुए तीन विकेट चटकाए हैं. गेंदबाजी के अलावा उन्होंने देश के लिए बल्लेबाजी में भी योगदान दिया है. अगरकर ने टेस्ट क्रिकेट में 571, वनडे में 1269 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 रन बनाए हैं.

Tags: Ajit Agarkar, India Vs England

image Source

Enable Notifications OK No thanks