IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खामोश हो जाता है शुभमन गिल का बल्ला, रिकॉर्ड खुद देते हैं गवाही


भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच टेस्ट मुकाबला शुरू हो गया है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक जंग बर्मिंघम स्थित एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेली जा रही है. एजबेस्टन टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की बेहद खराब शुरुआत हुई है. दरअसल टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज लंच तक 53 के स्कोर पर पवेलियन लौटे चुके हैं. टीम के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली सात गेंद में एक और मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज हनुमा विहारी 46 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद हैं.

भारत के लिए पहली पारी में आउट होने खिलाड़ी शुभमन गिल (17) और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत करने आए अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (13) हैं. भारतीय टीम को इन दोनों खिलाड़ियों से आज बहुत आस थी, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए. युवा बल्लेबाज गिल का बल्ला तो मानो इंग्लैंड के खिलाफ थम सा ही जाता है. हाल यह कि उन्होंने इंग्लिश टीम के खिलाफ 5* मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से आठ पारियों में महज एक अर्द्धशतक निकल पाए हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन ने पूरा किया विकेटों का शतक

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सभी आठों पारियों में गिल का प्रदर्शन इस प्रकार है:

29
50
0
14
11
15 (नाबाद)
0
17

बात करें गिल के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने खबर लिखे जानें तक भारतीय टीम के लिए 11* मैच खेलते हुए 20 पारियों में 32.8 की औसत से 575 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्द्धशतकीय पारियां निकली हैं. गिल का टेस्ट क्रिकेट में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 91 रन है.

Tags: India Vs England, Indian Cricket Team, Shubman gill

image Source

Enable Notifications OK No thanks