BMW ने 5 सीरीज में नया वेरिएंट ‘50 Jahre M’ लॉन्च किया, कीमत 67.5 लाख रुपये


हाइलाइट्स

कार किडनी ग्रिल और अलॉय व्हील के साथ एक स्पोर्टियर लुक दिया गया है.
बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 और 3डी नेविगेशन, 12.3 इंच की स्क्रीन मिलती है.
कार महज 6.1 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. 

नई दिल्ली. लग्जरी वाहन कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अपनी 5 सीरीज में एक नया वेरिएंट ‘50 जहरे एम’ लॉन्च कर दिया है. दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 67.5 लाख रुपये है. बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि इस कार का उत्पादन चेन्नई कारखाने में किया गया है. बीएमडब्ल्यू 530आई एम स्पोर्ट दो लीटर पेट्रोल इंजन में आएगी.

जर्मनी की वाहन निर्माता के अनुसार, यह वाहन सीमित संख्या में उपलब्ध होगा और इसकी ऑनलाइन बुकिंग आज से ही शुरू हो गई है. बीएमडब्ल्यू ने हाल में ‘50 जहरे एम’ के 10 स्पेशल वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की थी. यह वेरिएंट एक पेट्रोल इंजन के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Maruti ने उठाया नई Grand Vitara से पर्दा, खूबियों से भरपूरी है ये SUV

बेहद खास है कार का डिजाइन
बाहरी लुक के मामले में बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ’50 जहर एम एडिशन’ को ऑल-ब्लैक किडनी ग्रिल और अलॉय व्हील के साथ एक स्पोर्टियर डिजाइन मिलता है. किडनी ग्रिल के ऊपर ’50 इयर्स ऑफ एम’ डोर प्रोजेक्टर के साथ पॉपुलर M बैज मिलता है. ये एलिमेंट रेसिंग टच के साथ क्लासिक ‘बीएमडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट’ लोगो से लिए गए हैं. एम प्रतीक वाहन के आगे और पीछे के लोगो के साथ-साथ व्हील हब कैप में भी है.

बेहद शानदार है इंटीरियर
कार के इंटीरियर की बात करें तो बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ’50 जहर एम एडिशन’ में एक ड्राइवर-केंद्रित कॉकपिट है जो ड्राइविंग के आनंद के लिए एक आदर्श वातावरण प्रदान करता है. अंदर की स्पोर्ट्स सीटों में चमड़े के कवर और एम रंगों में सिलाई के साथ सीट बेल्ट मिलते हैं. स्टीयरिंग व्हील में भी लेदर कवर और विशिष्ट ट्रिम स्ट्रिप्स वाहन के स्पोर्टी एक्सपीरियंस को बढ़ाते हैं.

ये भी पढ़ें- Citroen C3 भारत में लॉन्च, टाटा पंच और किआ सोनेट को देगी टक्कर, कीमत सिर्फ ₹5.70 लाख से शुरू

लग्जरी फीचर्स से लैस है कार
बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल में बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 और 3डी नेविगेशन, 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, एक 12.3 इंच का कंट्रोल डिस्प्ले और बीएमडब्ल्यू वर्चुअल असिस्टेंट मिलता है. अन्य सुविधाओं में वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, वूफर के साथ 16-स्पीकर सिस्टम और बीएमडब्ल्यू डिस्प्ले की शामिल हैं.

बेहद पावरफुल है इंजन
बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ’50 जहर एम एडिशन’ मॉडल में ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी से लैस 2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 252 एचपी का अधिकतम आउटपुट और 350 एनएम का पीक टॉर्क बनाती है. यह कार महज 6.1 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mercedes Benz India

image Source

Enable Notifications OK No thanks