TVS के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी BMW, सामने आया कंपनियों का प्लान


हाइलाइट्स

ग्लोबल मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की होगी बड़ी हिस्सेदारी.
दोनों कंपनियों के लिए मूल्यवान साबित होगी पार्टनरशिप.
बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च की तीन नई बाइक्स.

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर कंपनी के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर एम. सुदर्शन वेणु ने छ: महीने पहले घोषणा की थी कि वह “नए प्लेटफॉर्म और फ्यूचर टेक्नोलॉजी” के को-डेवलपमेंट के लिए बीएमडब्ल्यू मोटरराड के साथ अपनी पार्टनरशिप का विस्तार करेगी. बीएमडब्ल्यू मोटरराड के एक सीनियर रिप्रेजेंटेटिव ने अब मनीकंट्रोल को बताया कि वे ग्लोबल बाजारों के लिए भारतीय टू-व्हीलर निर्माता के साथ हाई परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक बाइक विकसित करने पर विचार कर रहा है.

पार्टनरशिप में टीवीएस की कम लागत वाली निर्माण और सप्लाई चेन क्षमताओं इस्तेमाल किया जाएगा, इसके अलावा जर्मन मोटरसाइकिल ब्रांड अपनी इंजीनियरिंग और डिजाइन क्षमताओं का इस्तेमाल करेगा. बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने यूएस और यूरोपीय बाजारों के लिए CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले ही बेचना शुरू कर दिया है. अब भारतीय, चीनी और अन्य बाजारों में इलेक्ट्रिक बाइक में एक बड़ी उपस्थिति हासिल करना चाहती है.

ये भी पढ़ें- आ रही Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार, सामने आया लॉन्च अपडेट

ग्लोबल मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की होगी बड़ी हिस्सेदारी
बीएमडब्ल्यू मोटरराड में कस्टमर, ब्रांड और सेल के वाइस प्रेसिडेंट स्टीफन रीफ मनीकंट्रोल के साथ बातचीत में कहा, “इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स भविष्य में हमारे (वैश्विक) वॉल्यूम का एक बड़ा हिस्सा बन जाएंगे. हमने अपना ई-स्कूटर यूरोप में लॉन्च किया है और हमारी अपेक्षा से काफी अधिक मांग है. एक बार जब हम पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं (ई-स्कूटर में) को समझ लेते हैं, तो हम यूरोप में भी आक्रामक रूप से बड़ी ई-मोटरबाइकों में शामिल हो जाएंगे.”

दोनों कंपनियों के लिए मूल्यवान साबित होगी पार्टनरशिप
सुदर्शन वेणु ने पिछले साल कहा था, “भविष्य की मोबिलिटी की नई दुनिया में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समेत वैकल्पिक समाधानों के माध्यम से एक मजबूत मांग शामिल है. इस सफल साझेदारी को ईवीएस और अन्य नए प्लेटफार्मों तक विस्तारित करने से अवसर पैदा होंगे. वैश्विक बाजारों के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी और उत्पाद दोनों कंपनियों के लिए मूल्यवान साबित हो सकते हैं.”

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च की ये बाइक्स
इस बीच बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया ने नए जी 310 आरआर के लॉन्च के साथ अपने पोर्टफोलियो को अपडेट किया है, जो अपाचे आरआर 310 का रीवैज वेरिएंट है. ऑल-न्यू बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर अब टीवीएस मोटर कंपनी बीएमडब्ल्यू के तहत विकसित होने वाला चौथा उत्पाद है. इस पार्टनरशिप के तहत अन्य तीन टीवीएस अपाचे आरआर 310, बीएमडब्ल्यू जी 310 आर, और जी 310 जीएस हैं, जो पहले से ही बाजार में उपलब्ध हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, BMW, Car Bike News, TVS

image Source

Enable Notifications OK No thanks