BOI को मिला डॉ. अंबेडकर बिजनेस एक्सिलेंस अवार्ड, अनुसूचित जाति के एंटरप्रेन्योर्स को लोन देने में रहा अव्वल


मुंबई. सार्वजनिक क्षेत्र का अग्रणी बैंक बीओआई (बैंक ऑफ इंडिया) अनुसूचित जाति के नए उद्यमियों को लोन देने में आगे रहा है. इस समुदाय के एंटरप्रेन्योर्स को आगे बढ़ाने और उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाने में  भागीदारी के लिए बैंक ऑफ इंडिया को पुरस्कृत किया गया है.

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) को पब्लिक सेक्टर बैंकों में अनुसूचित जाति के एंटरप्रेन्योर्स को समर्थन करने वाले सबसे महत्वपूर्ण कर्जदाता की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया है. बैंक को डॉ. अंबेडकर बिजनेस एक्सिलेंस अवार्ड दिया गया है.

ये भी पढ़ें- वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण का दावा, सबसे तेज बढ़ती GDP वाला देश बना रहेगा भारत लेकिन क्रिप्टोकरेंसी पर चिंता

पीएसयू बैंकों में सबसे बेहतर प्रदर्शन

बैंक ऑफ इंडिया ने देश भर में अनुसूचित जाति के नए उद्यमियों (एंटरप्रेन्योर्स) को बढ़ावा देने में उल्लेखनीय योगदान दिया है. अनुसूचित जाति के एंटरप्रेन्योर्स को ज्यादा से ज्यादा लोन देने के मामले में बैंक ऑफ इंडिया का प्रदर्शन सभी सरकारी बैंकों में सबसे बेहतर रहा है.

बैंक को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने दिया. इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजे जाने पर बैंक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि बैंक ऑफ इंडिया भविष्य में भी सक्रिय रूप से इस समुदाय का वित्त पोषण करके इसे सशक्त बनाने में अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखेगा.

ये भी पढ़ें- Investment Tips : इस स्‍कीम में करें निवेश, मैच्‍योरिटी पर मिलेगा भरपूर पैसा, न ही रुपये डूबने का खतरा

बैंक ऑफ इंडिया देश के अग्रणी बैंकों में से एक है. 29 विदेशी शाखाओं सहित इसकी कुल 4,293 शाखाएं हैं. इन शाखाओं को 50 क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिये नियंत्रित किया जाता है. बीओआई की शाखाओं की संख्या मुंबई, अहमदाबाद और पुणे में सबसे ज्यादा है.

Tags: Bank, Bank news, Banking services, BoI

image Source

Enable Notifications OK No thanks