Bollywood Stars Encounter With Ghosts: स्टार्स का भूतों से सामना- जब हेमा मालिनी को लगा कोई गला दबा रहा है, गोविंदा के ऊपर बैठा महिला का भूत


सोचिए क्या हो जब आपके सामने कोई भूत आ जाए या कोई भुतहा (spooky experience or ghost stories) घटना घटे? फिल्मों में ही भूत को देखकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं तो फिर असल जिंदगी में भूत को सामने देख क्या ही होगा, इसका अच्छी तरह अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसे कई लोग हैं जो भूत-पिशाच पर यकीन नहीं करते और उन्हें सिर्फ मनगढ़ंत कहानियों का हिस्सा मानते हैं। लेकिन कई बॉलिवुड स्टार्स (Bollywood stars spooky experiences) हैं जिन्होंने असल जिंदगी में भूतों का सामना किया। उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि होश ही उड़ गए। फिल्मों में तो स्टार्स ने भूत-पिशाच बनकर खूब डराया, लेकिन जब सच में इनके साथ भुतहा घटनाएं हुईं तो हालत ऐसी हो गई कि काटो तो खून नहीं। आज हम आपको उन बॉलिवुड स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका भूतों से सामना हुआ। उन्होंने खुद इंटरव्यू में अपने एक्सपीरियंस शेयर किए थे।

हेमा मालिनी- लगता था जैसे कोई गला दबा रहा हो

hema malini


सबसे पहले शुरुआत करते हैं हेमा मालिनी से। हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह फिल्म इंडस्ट्री में आई थीं तो एक भुतहा घर में शिफ्ट हुई थीं। उस वक्त वह फिल्मों में एंट्री कर चुकी थीं और मम्मी-पापा के साथ रह रही थीं। लेकिन जिस घर में रह रही थीं, वहां होने वाली भुतहा घटना ने उनके पसीने छुड़ा दिए थे। हेमा मालिनी ने साल 2018 में Rediff को दिए इंटरव्यू में इसका जिक्र किया था। हेमा मालिनी को लगता था कि रोजाना रात को कोई उनका गला दबा रहा है। हेमा मालिनी ने कहा था, ‘मैं ‘सपनों का सौदागर’ की शूटिंग कर रही थी और हम अनंतस्वामी के घर से बांद्रा में मान्वेंद्र अपार्टमेंट्स में शिफ्ट हुए थे। लेकिन जब 7th Road पर हम एक बंगले में शिफ्ट हुए तो वह भुतहा निकला। हर रात मुझे लगता था कि कोई मेरा गला दबा रहा है। मैं सांस नहीं ले पाती थी। मेरे साथ मम्मी भी सोती थीं। लेकिन मैंने देखा कि वह तो चैन ने सोती हैं, लेकिन मेरे साथ ही ऐसा हो रहा था। तब हमने अपना घर खरीदने का फैसला किया।’

रणवीर सिंह ने देखा था बाजीराव का भूत


ऐक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि वह जब फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ की शूटिंग कर रहे थे तो सेट पर बड़ी ही डरावनी घटना घटी। रणवीर ने 2015 में Deccan Chronicle को दिए इंटरव्यू में दावा किया कि वह जब फिल्म के शूट के दौरान शावर ले रहे थे तो सोच रहे थे कि क्या होगा अगर उनका सामना भूत से हो जाए और वो फिर उनसे बात करें। रणवीर की मानें तो उसी के बाद उनके साथ अजीब चीजें होने लगीं। जब वह सेट पर एक सीन की शूटिंग कर रहे थे तो सामने एक काली दीवार थी। रणवीर ने देखा कि उस दीवार पर धूल की चादर जम गई है और उसमें बाजीराव की छवि बन गई है। इसमें आंखें, मूंछें और पगड़ी तक साफ नजर आ रही थीं। रणवीर ने बताया था कि वह उस वक्त बुरी तरह डर गए थे।

पहाड़ों पर उस कमरे में गोविंदा और बूढ़ी महिला का भूत


एक बार जब गोविंदा (Govinda) पहाड़ी इलाके में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो एक रात बड़ी अजीब घटना घटी। गोविंदा होटल के एक कमरे में सो रहे थे। अचानक आधी रात को उनकी नींद खुली तो देखा कि एक महिला उनकी छाती पर बैठी हुई है। डर के मारे गोविंदा ने जैसे ही लाइट जलाई तो देखा वहां कोई नहीं था। गोविंदा इससे डर गए। लेकिन तब और होश उड़ गए जब देखा कि उनके कमरे को किसी ने अच्छी तरह साफ कर दिया है, जबकि उनके सोने से पहले तक पूरा कमरा अस्त-व्यस्त था। इस घटना कि जिक्र IB Times ने एक रिपोर्ट में किया था।

तापसी पन्नू- भुतहा होटल का वो कमरा और कदमों की आवाज


तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) को भूतों से बहुत डर लगता है। ऐक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें भूतों पर पूरा विश्वास है। यही वजह है कि जब उनका सामना ऐसी ही घटना से हुआ तो बुरी तरह सकपका गईं। तापसी पन्नू ने एक इंटरव्यू में उस होटल की कहानी सुनाई थी, जिसके बारे में कहा जाता था कि वह भुतहा है। यानीं वहा भूतों का कब्जा है। यह होटल हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी में था और इसी में एक कमरे में तापसी भी ठहरी थीं। तापसी पन्नू के मुताबिक, उन्होंने ऐसी कहानियां सुनी थीं कि वह होटल भुतहा है। एक बार वह जब कमरे में अकेली थीं तो उन्होंने किसी के कदमों की आहट सुनी जो उनके करीब आ रही थी। तापसी पन्नू की हालत खराब हो गई थी। वह रात उन्होंने भगवान का नाम लेकर बिताई और जल्दी सुबह होने का इंतजार करने लगीं।

इमरान हाशमी-कमरे के बाहर चिल्लाता था कोई


ऐक्टर इमरान हाशमी जब माथेरान छुट्टियां मनाने गए तो वहां उन्हें अपने कमरे के बाहर रोजाना किसी के चिल्लाने की आवाज आती थी। इमरान उस वक्त दोस्तों के साथ थे। जब वह बाहर देखने गए तो वहां कोई नहीं था। लेकिन जैसे ही कमरे में आए तो चिल्लाने की फिर से आवाजें आने लगीं। उस घटना से इमरान हाशमी और उनके दोस्त इस कदर डर गए थे कि अगली सुबह ही वहां से निकल आए।

विक्की कौशल-हवा में ही रुक गई सीढ़ी


विक्की कौशल के साथ तो इतनी डरावनी घटना घटी थी कि उनका गला ही सूख गया था। यह फिल्म Bhoot: The Haunted Ship के शूट के दौरान की बात है। विक्की कौशल ने बताया था कि शूट के दौरान एक बार उनके ऊपर सीढ़ी गिरने वाली थी और फिर वह अचानक ही 3 इंच की दूरी पर रुक गई। लगा जैसे उस सीढ़ी को किसी ने हवा में ही पकड़ लिया हो। विक्की कौशल को तब वहां किसी के होने का अहसास हुआ और वह डर गए। विक्की कौशल ने बताया था कि तब उन्होंने प्रार्थना की कि हम आपकी बायॉपिक बना रहे हैं, प्लीज इसे शांति से पूरी हो जाने दीजिए। बता दें कि ‘भूत: द हॉन्टेड शिप’ 2011 में मुंबई घटी एक सच्ची घटना पर आधारित है। कहानी समुद्र के किनारे बहुत टाइम से पड़े एक खाली जहाज की है, जो भुतहा है।

कृति सेनन को हुआ कमरे में किसी का अहसास


कृति सेनन के साथ 2015 में एक डरावनी घटना हुई थी। उस वक्त वह फिल्म ‘दिलवाले’ की शूटिंग कर रही थीं। एक इंटरव्यू में कृति सेनन ने बताया था कि जब वह होटल के रूम में थीं तो उनकी मेकअप आर्टिस्ट को लगा कि कमरे में कोई है, जबकि कोई दिख नहीं रहा था। बॉडी लोशन की एक बॉटल थी, जो नीचे गिर गई थी। लेकिन मेकअप आर्टिस्ट ने उसे उठाकर वापस जगह पर रख दिया। लेकिन वह बॉटल फिर गिर गई। कृति की मेकअप आर्टिस्ट को हैरानी हुई क्योंकि टेबल न तो हिल रहा था और न ही वहां कोई हवा चल रही थी। पर उस रात जो हुआ उसने कृति सेनन और उनकी मेकअप आर्टिस्ट दोनों के होश उड़ा दिए। कृति के मुताबिक, रात को लगा जैसे कोई उसे धक्का दे रहा है। तब कृति और उनकी मेकअप आर्टिस्ट की हालत खराब हो गई।



image Source

Enable Notifications OK No thanks