Box Office Predictions: बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपाएगी ‘सम्राट पृथ्वीराज’? ‘मेजर’- ‘विक्रम’ की कुछ ऐसी होगी कमाई


सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) आज 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. लेकिन ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के साथ ही साथ आज बॉक्स ऑफिस पर कमल हासन (Kamal Haasan) की ‘विक्रम’ ( Vikram) और अदिवि शेष (Adivi Sesh) की फिल्म ‘मेजर’ ( Major) भी रिलीज हुई. इस महा क्लैश को देखते हुए ट्रेड एक्सपर्ट ने इनके कमाई को लेकर अलग-अलग दावा किया है. किसी का कहना है कि अक्षय कुमार की फिल्म पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपाएगी तो किसी का मानना है कि कमल हासन और अदिवि शेष बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाएंगे. चलिए जाने इस बारे में विस्तार से…

पहले बात करते हैं ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) की. बता दें कि इस फिल्म को डॉ. चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने डायरेक्ट किया है. यह एक हिस्टोरिकल ड्रामा है. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा, फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद भी हैं और यह मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर का बॉलीवुड डेब्यू है. फिल्म में अक्षय योद्धा राजा पृथ्वीराज की भूमिका में हैं जबकि मानुषी उनकी प्रेमिका संयुक्ता की भूमिका में हैं.

बॉक्स आफिस पर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का असर

‘News18.com’ को जानकारी देते हुए प्रोड्यूस और बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जौहर (Girish Johar) ने कहा कि बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अच्छा प्रर्दशन करेगी. फिल्म की पहले दिन 8 से 10 करोड़ कमाई कर अपना खाता खोल सकती है. अगर अगर वर्ड ऑफ माउथ अच्छा है तो फिल्म के कमाई का ग्राफ और भी ऊपर जा सकता है. यह एक अच्छी शुरुआत है.

 15 करोड़ रुपये के साथ खोलेगा खाता? 

‘सम्राट पृथ्वीराज’ को लेकर ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन (Atul Mohan) ने दावा किया है कि अक्षय कुमार स्टारर चर्चा को देखते हुए 15 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है. इसके पीछे गृह मंत्री अमित शाह की जोरदार समीक्षा और उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों ने फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करने से फिल्म को एक अच्छा प्रॉफिट हो सकता है. हालांकि फिल्म की कमाई पर इसका असर जरूर पड़ेगा. लेकिन यह 15 करोड़ रुपये की कमाई करने में कामयाब रहेगी.

बता दें कि ‘सम्राट पृथ्वीराज’ हिंदी में 3550 स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है जबकि तमिल और तेलुगु वर्जन 200 स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, फिल्म 1200 स्क्रीनों पर रिलीज हुई. कुल मिलाकर फिल्म 4950 स्क्रीन्स पर रिलीज हो हुई है.

हिंदी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार करेगी ‘मेजर’
ट्रेंड पंडितों ने मानना है कि भले लोगों की निगाहें ‘सम्राट पृथ्वीराज’ पर है, लेकिन अदिवि शेष (Adivi Sesh) की फिल्म ‘मेजर’ ( Major) हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कारोबार कर सकती है. इस बारे में ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन का मानना है कि ‘मेजर’ अकेले हिंदी में करीब 3 से 4 करोड़ रुपये की कमाई कर सकता है. वहीं ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला का कहना है कि तेलुगु फिल्म दक्षिण में 15 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है.

कमल हासन का शानदार होगा कमबैक
अब बात करते हैं कमल हासन (Kamal Haasan) की ‘विक्रम’ ( Vikram) की तो इसके बारे में रमेश बाला ने दावा किया है यह बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करेगी. उन्होंने ‘विक्रम’ की बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती उम्मीदों के बारे में बताते हुए कहा ,“तमिलनाडु में चर्चा बड़ी है क्योंकि कमल लंबे समय के बाद वापस आ रहे हैं.”

रमेश बाला के अनुसार,  ‘विक्रम’ की एडवांस बुकिंग अच्छी है. फिल्म तमिलनाडु के साथ दक्षिण राज्यों में 35 करोड़ रुपये से 40 करोड़ रुपये का कारोबार कर सकती है. तमिलनाडु लगभग 20 करोड़ रुपये एकत्र कर सकता है. हिंदी में पहले दिन यह 10 से 12 करोड़ का बिजनेस करेगी.

Tags: Akshay kumar, Box Office Collection, Kamal haasan, Prithviraj

image Source

Enable Notifications OK No thanks