राकेश झुनझुनवाला के इस स्‍टॉक पर ब्रोकरेज का बढ़ा भरोसा, 14 फीसदी रिटर्न की जताई उम्‍मीद


नई दिल्‍ली. Rakesh Jhunjhunwala Portfolio : बीमा कंपनियों पर कोविड-19 महामारी काल बनकर टूटी थी. बीमारी के कारण बीमा कंपनियों को ज्‍यादा क्‍लेम देने पड़े जिससे उनकी वित्‍तीय स्थिति गड़बड़ा गई. प्रमुख निजी बीमा कंपनी स्‍टार हेल्‍थ एंड अलाइड इंश्‍योरेंस (Star Health And Allied Insurance) कपंनी पर भी महामारी की अच्‍छी-भली मार पड़ी है. लेकिन, अब कंपनी धीरे-धीरे इससे उबर रही है.

स्‍टार हेल्‍थ का स्‍टॉक बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में भी शामिल है. उनकी स्‍टार हेल्‍थ में 17.5 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 100,753,935 शेयर हैं. फिलहाल यह शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से 22 फीसदी नीचे ट्रेड कर रहा है. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) का मानना है कि आगे इस शेयर में अच्‍छी तेजी आ सकती है. इसलिए निवेशकों को इस शेयर में निवेश करना चाहिए. ब्रोकरेज का कहना है कि क्लेम रेश्यो नॉर्मल होने से कंपनी का मुनाफा आगे बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें :  सालभर में इस शेयर ने दिया Multibagger रिटर्न, 1 लाख रुपये के बना दिए 20 लाख

14 फीसदी रिटर्न की उम्‍मीद

फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि स्‍टार हेल्‍थ का ट्रैक रिकॉर्ड भी मजबूत है. इसलिए भविष्‍य में कंपनी का बिजनेस आउटलुक मजबूत दिख रहा है. रिटेल हेल्‍थ में कंपनी लगातार बढि़या ग्रेाथ कर रही है. दूसरी ओर क्‍लेम रेश्‍यो भी अब नॉर्मल हो रहा है. इससे कंपनी की अर्निंग ग्रोथ बेहतर हो रही है. हालांकि वित्‍त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में प्रीमियम ग्रोथ नहीं बढ़ी है, लेकिन मुनाफे में सुधार हुआ है. ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में निवेश की सलाह देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 800 रुपये रखा है. यह वर्तमान मूल्‍य से 14 फीसदी ज्‍यादा है.

ये भी पढ़ें : IPO : निवेशकों को मिलेंगे जबरदस्त कमाई के मौके, आएंगे एक के बाद एक 9 आईपीओ

ऑल टाइम हाई से 22 फीसदी नीचे आया

स्‍टार हेल्‍थ की स्टॉक मार्केट में 10 दिसंबर 2021 को लिस्टिंग हुई थी. कंपनी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 900 रुपये था, जबकि शेयर 903 रुपये पर लिस्ट हुआ था.  लिस्टिंग वाले दिन ही यह शेयर 940 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया था. यह इसका ऑल टाइम हाई स्‍तर है. फिलहाल ये शेयर अपने ऑल टाइम हाई से 22 फीसदी नीचे ट्रेड कर रहा है. सोमवार को स्‍टार हेल्‍थ का शेयर 695.75 रुपये पर बंद हुआ था.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks