BSNL: सिर्फ 1 रुपये अधिक देकर मिल रहा तीन गुना ज्यादा फायदा, ग्राहकों की हो गई चांदी


नई दिल्ली: सरकार के स्वामित्व वाली नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक प्रीपेड रिचार्ज प्लान की पेशकश कर रही है। जी हां कंपनी के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक सस्ते और बेहतरीन प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। वहीं अगर हम आपसे कहें कि आपको बीएसएनएल के एक प्लान में 1 रुपये अधिक खर्च करने पर डबल फायदे मिलेंगे तो आपको कैसा लगेगा। जी हां जब आप बीएसएनएल के सभी प्लान्स पर गौर करेंगे तो पता चलेगा यह कैसा होता है। हम आपको कंपनी के दो ऐसे ही रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं। इन दोनों रिचार्ज प्लान में सिर्फ 1 रुपये का अंतर है। मगर जब बात फायदों की होगी तो इन प्लान में बहुत ज्यादा अंदर है। आप 1 रुपये अधिक देकर डबल ही नहीं बल्कि ट्रिपल लाभ ले सकते हैं। आइए इन प्लान्स की कीमत और फायदों के बारे में जानते हैं।

बीएसएनएल (BSNL) के इन रिचार्ज प्लान की कीमत 298 रुपये और 299 रुपये है। इन दोनों प्लान की कीमत में सिर्फ 1 रुपये का अंतर है। मगर इस 1 रुपये के अंतर में आप 3 गुना डाटा लाभ ले सकते हैं।

BSNL का 298 रुपये वाला रिचार्ज प्लान: BSNL के 298 रुपये के वाले रिचार्ज में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। डाटा की बात की जाए तो इस प्लान में रोजाना 1GB डाटा मिलता है। जब डेली डाटा लिमिट खत्म हो जाती है तो उसके बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40 Kbps तक हो जाती है। एसएमएस की बात की जाए तो इस प्लान में डेली 100 फ्री SMS भी मिलते हैं। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है। अन्य फायदों की बात की जाए तो इस प्लान में EROS NOW Entertainment का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

BSNL का 299 रुपये वाला रिचार्ज प्लान: BSNL के 299 रुपये के वाले रिचार्ज में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। डाटा की बात की जाए तो इस प्लान में रोजाना 3GB डाटा मिलता है। जब डेली डाटा लिमिट खत्म हो जाती है तो उसके बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 80 Kbps तक हो जाती है। एसएमएस की बात की जाए तो इस प्लान में डेली 100 फ्री SMS भी मिलते हैं। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 30 दिनों की है। अन्य फायदों की बात की जाए तो इस प्लान में EROS NOW Entertainment का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

अब बीएसएनएल का 299 रुपये वाला प्लान सिर्फ 1 रुपये महंगा है। इस प्लान में बाकी सभी फायदे जैसे वॉयस कॉलिंग और एसएमएस तो समान ही मिलते हैं, लेकिन डेली डाटा 1GB के बजाय 3GB मिलता है। वैधता 56 दिनों के बजाय 30 दिन की मिलती है। अगर आपको रोजाना अधिक डाटा की जरूरत है तो आप 299 रुपये वाला प्लान ले सकते हैं, लेकिन आपको थोड़ा डाटा चाहिए, लेकिन वैधता लंबे समय तक चाहिए तो आप 298 रुपये वाला प्लान चुन सकते हैं।

BSNL 2

Source link

Enable Notifications OK No thanks