श्रीलंका में आर्थिक संकट, जयवर्धने और संगकारा ने कहा- सच्‍चे नेता गलतियों को स्‍वीकार करते हैं


नई दिल्‍ली. श्रीलंका सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है. देश में आपातकाल और कर्फ्यू लगा दिया गया है. सड़कों पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. श्रीलंका की हालत देखकर दिग्‍गज क्रिकेटर महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा भी टूट गए हैं. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपना दर्द जाहिर किया. मुंबई इंडियंस के कोच जयवर्धने ने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्‍ट जारी किया और कहा कि श्रीलंका में आपातकाल और कर्फ्यू को देखकर मैं काफी दुखी हूं.

सरकार लोगों की जरूरतों को नजरअंदाज नहीं कर सकती, जिन्हें विरोध करने का अधिकार है. ऐसा करने वाले लोगों को हिरासत में लेना स्‍वीकार्य नहीं है. दिग्‍गज क्रिकेटर ने आगे कहा कि मुझे उन बहादुर श्रीलंकाई वकीलों पर गर्व है, जो उनके बचाव के लिए आगे आए हैं. सच्‍चे नेता गलतियों को स्‍वीकार करते हैं.

कुछ लोगों ने खो दिया जनता का विश्‍वास
जयवर्धने ने कहा कि ये समस्‍याएं मानव निर्मित है और योग्‍य और स‍ही लोगों से ही ठीक हो सकती है. देश की अर्थव्‍यस्‍था को नियंत्रित करने वाले कुछ लोगों ने जनता का विश्‍वास खो दिया है. देश को विश्‍वास दिलाने के लिए हमें एक अच्‍छी टीम की जरूरत है. बर्बाद करने के लिए समय नहीं है. विनम्र होने का है. बहाने बनाने का नहीं, सही काम करने का समय है.

NZ vs NED: अपने आखिरी मैच में फूट-फूटकर रोए रॉस टेलर, राष्‍ट्रगान के दौरान साथियों ने संभाला, देखें Video

हिमाचल के लड़के ने किया कमाल, पंजाब को जीत दिलाई तो बोले शिखर धवन- वो नेट्स में तो…

वहीं कुमार संगकारा ने कहा कि श्रीलंका मुश्किल दौर से गुजर रहा है. लोगों की निराशा और परिवारों के संघर्ष को देखकर दिल टूट रहा है और हर दिन उनके लिए मुश्किल होता जा रहा है. लोग अपनी आवाज उठा रहे हैं और समाधान के लिए जरूरत पूछ रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जहां कुछ उस आवाज पर गुस्‍से और नाराजगी में रिएक्‍ट कर रहे हैं. वहीं कुछ इसका अनुचित फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि विनाशकारी व्‍यक्तिगत और राजनीतिक एजेंडे को दूर रखना और लोगों की बात सुनना ही श्रीलंका के लिए सही विकल्‍प है. उन्‍होंने कहा कि लोग दुश्‍मन नहीं है. समय तेजी से भाग रहा है. लोगों के भविष्‍य को बचाना चाहिए.

Tags: Kumar Sangakkara, Mahela Jayawardene, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks