टॉक शो होस्ट के-पॉप की तुलना COVID-19 . से करने के बाद BTS ARMY जिमी किमेल पर भड़क गया


टॉक शो होस्ट के-पॉप की तुलना COVID-19 . से करने के बाद BTS ARMY जिमी किमेल पर भड़क गया
छवि स्रोत: TWITTER/@REMKOOBI, IG/BTSARMYCLUB29

टॉक शो होस्ट के-पॉप की तुलना COVID-19 . से करने के बाद BTS ARMY जिमी किमेल पर भड़क गया

हाइलाइट

  • जिमी किमेल सीधे बीटीएस का नाम नहीं लेते हैं, के-पॉप बैंड के प्रशंसकों के अनुसार सबटेक्स्ट जोर से था
  • इससे पहले, किमेल तब आग की चपेट में आ गए थे जब उन्होंने पार्क के COVID-19 निदान की तुलना ‘BTS बुखार’ से की थी।

नेटिज़ेंस अमेरिकी टेलीविज़न होस्ट और कॉमेडियन जिमी किमेल को सोशल मीडिया पर उनके टॉक शो ‘जिमी किमेल लाइव’ के नवीनतम एपिसोड में लोकप्रिय दक्षिण कोरियाई बैंड बीटीएस के बारे में एक और नस्लवादी मजाक बनाने के लिए बुला रहे हैं। किमेल का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जहां उन्हें बैकस्ट्रीट बॉयज़ से लेकर वन डायरेक्शन तक हिट बैंड के लिए COVID-19 के घातक वेरिएंट के प्रसार की तुलना करते हुए सुना जा सकता है। हालांकि वह सीधे तौर पर बीटीएस का नाम नहीं लेते, लेकिन के-पॉप बैंड के प्रशंसकों के अनुसार सबटेक्स्ट जोर से था।

किमेल ने एकालाप में कहा, “ये वेरिएंट, अभी दुनिया के सभी अलग-अलग वेरिएंट, यह मुझे 90 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में बॉय बैंड की याद दिलाते हैं।” “आपके पास बैकस्ट्रीट बॉयज़ और एनएसवाईएनसी जैसे बड़े लोग थे, और फिर वह ओ-टाउन और 98 डिग्री में बदल गया। जोब्रोस पॉप अप हुआ, बिग टाइम रश, वे अलग-अलग दिशाओं में विभाजित होते रहे, अंततः एक दिशा। और उन्होंने टुकड़े लिए और यह पूरी दुनिया में तब तक फैल गया जब तक कि हम एक ऐसे व्यक्ति तक नहीं पहुंच जाते जो इतना संक्रामक है कि यह पृथ्वी पर सभी जीवन को नष्ट कर देता है,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

वीडियो के इंटरनेट पर वायरल होने के कुछ घंटों बाद, Twitterati ने बैंड के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने और COVID-19 जैसे संवेदनशील मुद्दे का मजाक उड़ाने के लिए उनकी खिंचाई की। “इतना संक्रामक यह पृथ्वी पर सभी जीवन को नष्ट कर देता है” मुझे समझ में नहीं आता कि उन्होंने स्क्रिप्ट को कैसे लिखा और इसे मंजूरी दे दी और इसे टीवी पर डाल दिया, किसी ने इस पर सवाल नहीं उठाया जैसे कि इतने सारे लोग COVID से मर रहे हैं और यह आदमी “हाहा बॉयबैंड्स !!” जैसा है। क्या मैं सही हूँ?? wtf,” एक ट्विटर यूजर ने लिखा।

“यह भाषा नस्लवादी है और ये” चुटकुले “नस्लवादी हैं, इसे संबोधित करने का कोई दूसरा तरीका नहीं है #jimmykimmelracist,” एक दूसरे उपयोगकर्ता ने लिखा। एक अन्य ने टिप्पणी की, “इस मजाक का संदर्भ पिछले हफ्ते जिमी ने बी*टी*एस की तुलना कोविड से करते हुए एक मजाक किया, लोगों ने उसे इस पर बुलाया। अब वह यह मजाक बनाता है, जिसका अर्थ है कि बी*टी*एस सबसे घातक बॉय बैंड है। . जब से कोविड शुरू हुआ है तब से एशियाई लोगों के खिलाफ घृणा अपराध बढ़े हैं और ये चुटकुले ज़ेनोफोबिया को सामान्य करते हैं।”

“यह आदमी लगातार दूसरी बार ऐसा कर रहा है और विशेष कलाकार के प्रति पूरी तरह से असम्मानजनक है और उसके शब्द अंत में सिर्फ एक की ओर स्पष्ट रूप से संकेत कर रहे थे, यह कैसा 2022 है और हम अभी तक इस गलत और आदमी की तरह कहने के लिए पर्याप्त शिक्षित नहीं हैं। उसके पास अब कोई मंच नहीं होना चाहिए,” एक बीटीएस प्रशंसक ने ट्वीट किया।

एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, “वह कड़वा बीटीएस था केवल 1 बार? मैं वास्तव में खुश हूं कि वे अब वहां नहीं जाते।” एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “जातिवाद कोई मजाक नहीं है। Covid19 कॉमेडी नहीं है। #JimmyKimmelRacist।”

यह तब आया जब उन्होंने हाल ही में ‘एमिली इन पेरिस’ स्टार एशले पार्क के साथ अपने साक्षात्कार में सीओवीआईडी ​​​​-19 के प्रसार की तुलना ‘बीटीएस बुखार’ से की। अपने शो में ‘डायनामाइट’ कवर के बारे में चर्चा करते हुए, पार्क ने कहा कि के-पॉप समूह के कई सदस्यों ने सोशल मीडिया पर उसका नंबर दोबारा पोस्ट किया तो यह एक पूर्ण सपने जैसा महसूस हुआ। उसने COVID-19 के साथ अपने निदान को भी याद किया।

इस बीच, किमेल उस समय आग की चपेट में आ गए जब उन्होंने पार्क के सीओवीआईडी ​​​​-19 निदान की तुलना ‘बीटीएस बुखार’ से करते हुए मजाक में कहा, “आपको लगा कि यह बीटीएस बुखार है। वे दोनों बहुत खतरनाक हैं। आप भाग्यशाली हैं कि उन दोनों को जीवित कर दिया।”

(एएनआई)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks