इंफोसिस के शेयर पर बुलिश इन ब्रोकरेज हाउस ने दी Buy की रेटिंग, रेवेन्यू बढ़ने की उम्मीद


नई दिल्ली. यदि आप शेयर बाजार में अपने पोर्टफोलियो में किसी क्‍वालिटी आईटी शेयर की तलाश कर रहे हैं, तो इंफोसिस टेक्नोलॉजीज आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है. ब्रोकरेज फर्म शेयरखान इसको लेकर बुलिश है. पिछले दिनों उसने अपनी रिसर्च रिपोर्ट में 2150 रुपए के लक्ष्य के साथ इस स्टॉक को बाय रेटिंग दी है.

वहीं, ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल भी इस आईटी कंपनी पर बुलिश है. उसने अपनी रिसर्च रिपोर्ट में आने वाले समय में इंफोसिस के शेयर के दाम 2000 रुपए पहुंचने की उम्मीद जताते हुए खरीदारी की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें – 3 कंपनियों ने निवेशकों को दिया धोखा, अब SEBI इनकी संपत्ति नीलाम कर वसूलेगा पैसे

शेयरखान की रिसर्च रिपोर्ट में कहा गया है कि इंफोसिस की चाथी तिमाही (Q4FY22) के नतीजे उसके अनुमान से पिछड़ गए. इसके बावजूद मांग का रुझान मजबूत बना हुआ है. कंपनी के ग्राहकों की संख्या में भी सुधार हो रहा है. नई डील पाने के साथ एक मजबूत डील पाइपलाइन में भी है. मार्केट शेयर बढ़ने के साथ इसका डिजिटल कारोबार मजबूत हो रहा है. वहीं, रेवेन्यू ग्रोथ गाइडेंस 13-15 फीसदी दिया है. साथ ही वित्त वर्ष 2023 की तिमाहियों में सीक्यूजीआर रेवेन्यू 2.7-3.4 फीसदी का अनुमान लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- टॉप फंड मैनेजर्स को भाया LIC IPO, एंकर इनवेस्‍टर्स के रूप में 18,000 करोड़ रुपये निवेश करने की भरी हामी!

कंपनी के नतीजों पर इनका असर

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने कहा है कि क्लाइंट प्रोविजंस, कोरोना महामारी और सीजनैलिटी का असर इंफोसिस के नतीजों पर पड़ा है. इस आईटी कंपनी के मैनेजमेंट ने लार्ज डील पाइपलाइन में अच्छे ट्रैक्शन का संकेत दिया है. साथ ही डिमांड मजबूत होने की बात दोहराई है. उम्मीद है कि अगली तिमाहियों में इंफोसिस की रेवेन्यू ग्रोथ में इजाफा होगा.

(Disclaimer: यहां बताया गया स्‍टॉक ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित है. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Infosys, Share market, TCS

image Source

Enable Notifications OK No thanks