​इस राज्य में होने जा रही कांस्टेबल के पदों पर बम्पर भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन


JSSC Recruitment 2022: पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के पास शानदार मौका है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) ने कांस्टेबल (Constable) के पदों पर भर्ती करने के लिए एक अधिसूचना (Notification) जारी की है. जिसके अनुसार राज्य में पुलिस में कुल 583 रिक्त पदों पर भर्ती होगी. आवेदन (Apply) करने के पात्र व इच्छुक अभ्यर्थी (Applicant) इन पदों के लिए 25 फरवरी से आवेदन कर सकेंगे. जबकि आवेदन करने की आख‍िरी तारीख (Last Date) 26 मार्च 2022 है. आवेदन करने के लिये अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) jssc.nic.in पर जाना होगा.

ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें​​

  • आवेदन प्रक्र‍िया प्रारम्भ होने की तारीख: 25 फरवरी 2022​.​
  • आवेदन जमा करने की आख‍िरी तारीख : 26 मार्च 2022​.​

इतना मिलेगा वेतन
अभ्यर्थी का इस पद के लिए चयन हो जाने के बाद उसे 19900-63200 तक का वेतन मिलेगा.

ये है जरुरी योग्‍यता
अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों के पास 10वीं, 12वीं का सर्टिफिकेट/डिग्री होनी चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के मुताबिक आयु की गणना 01 अगस्‍त 2022 के आधार पर होगी. JSSC जॉब्स 2022 (JSSC Jobs 2022) आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है. जबकि इन पदों के लिए  आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तय की गई है.

आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी वर्ग अभ्यर्थी को आवेदन शुल्‍क के रुप में 100 रुपये और एससी/एसटी वर्ग जे उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा.

Tricky Questions: ऐसा कौन सा देश है जहां अपराधियों को आलीशान जेलों में बंद किया जाता है और ये विश्व के सबसे बेहतरीन कैदखानों में से एक हैं?

​Board Exam Preparation Tips: बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे मार्क्स लाने के लिए करें ये, इस काम में तो बिल्कुल न करें लापरवाही

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks