रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर निकली है बंपर वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन, 26 जुलाई है आखिरी


Railway Recruitment 2022: रेलवे इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 27 जून 2022 से शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 876 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. 

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कारपेंटर, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, मशीनिस्ट और पेंटर सहित कुल 876 पदों पर भर्ती की जाएगी. ‌जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 404 पद, ‌अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 239 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 132 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 67 पद और पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 34 पद शामिल हैं. 

आयु सीमा
रेलवे में अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए शुल्क भी जमा करना होगा।

जानें शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. योग्यता संबंधित और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं. 

जानें कैसे होगा चयन 
रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pb.icf.gov.in पर Railway ICF Apprentice Recruitment 2022 के लिए 26 जुलाई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

Jamia Hamdard Admission 2022: जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी में इन कोर्सेस के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, जानें – कैसे कर सकते हैं अप्लाई 

Mumbai Education News: मुंबई के कॉलेजों का बड़ा फैसला, रिजल्ट आने तक CBSE और ISC के छात्रों के लिए रिजर्व रहेंगी सीटें 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks