यूपी में इस विभाग में निकलने वाली है बंपर वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन


UP Panchayat Sahayak Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग में कई पदों पर भर्ती निकलने वाली है. इसके लिए पंचायती राज विभाग जल्द ही पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत  कुल 2783 पदों पर भर्तियां की जाएगी. आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर आवेदन संबंधित सारी डिटेल्स जल्द ही जारी कर दी जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को panchayatiraj.up.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं. 

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म  डाउनलोड करके भरना होगा. आवेदन फॉर्म भरने के बाद उन्हें संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय / विकास खंड कार्यालय / जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमा करना आवश्यक है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन की प्रतीक्षा करें और  लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता
डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवीरों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड में 12 पास होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जहां से आवेदन किया जा रहा है.

आयु सीमा 
उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. 

 जानें कैसे करें आवेदन 
उम्मीदवारों को आखिरी तारीख  या उससे पहले अपने ग्राम पंचायत, खंड विकास अधिकारी / जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से या पंजीकृत डाक के माध्यम से ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा करना होगा. 

​UPPCL Result 2022: कैंप असिस्टेंट और असिस्टेंट अकाउंटेंट भर्ती के लिए हुई परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां करें चेक

​​Career in Mechanical Engineering: 12वीं के बाद मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बना सकते हैं एक शानदार करियर, मिलेगा अच्छा पैकेज

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks