Business Idea: कम पैसे में Online शुरू कर सकते हैं ये कारोबार, होगी बंपर कमाई


नई दिल्ली. महामारी के बाद से डिजिटलीकरण की मांग में काफी तेजी आई है. इससे न सिर्फ जीवन आसान हुआ है बल्कि लोग घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस के जरिये मोटी कमाई भी कर रहे हैं. खास बात है कि इन ऑनलाइन बिजनेस (Online Business) में बड़े निवेश की जरूरत नहीं है. आप छोटी रकम लगाकर भी अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं.

ऑनलाइन कारोबार का चलन आजकल तेजी से बढ़ा है. इसकी मदद से अपना बिजनेस शुरू करना मुश्किल नहीं रह गया है. बस जरूरत है बिजनेस आइडिया की, जिसकी मदद से आप लंबी उड़ान भर सकते हैं. दिलचस्प बात है कि ऐसे बिजनेस के लिए न तो आपको किराये पर दुकान लेने की जरूरत है और न ही गोदाम. अपने घर से भी आप ऑनलाइन कारोबार शुरू कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि कुछ ऐसे ही ऑनलाइन बिजनेस के बारे में…

ये भी पढ़ें- Investment Tips: कहां से शुरू करें अपनी फाइनेंशियल प्लानिंग, कहां करें पहला निवेश, जानें यहां

आर्टिफिशियल ज्वैलरी
महामारी के दौरान भी आर्टिफिशियल ज्वैलरी की मांग में कोई कमी देखने को नहीं मिली. आप महज 25000 रुपये से आर्टिफिशियल ज्लैवरी का ऑनलाइन कारोबार शुरू कर सकते हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक अच्छा बिजनेस आइडिया है. आप इसे छोटे से लेवल से शुरू कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 12 रुपये के प्रीमियम पर 2 लाख का इंश्योरेंस, आपने भी लिया है यह बीमा!

होम बेकरी
यह भी एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें बड़े निवेश की जरूरत नहीं पड़ती है. इसके लिए जरूरत है एक ओवन और कुछ बेकिंग सामग्री की. इस कारोबार की सबसे खास बात है टेस्ट. अगर आपके बेकरी उत्पादों का टेस्ट अच्छा है तो पैसे बनाने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. खास बात है कि आप अपना बेकरी प्रोडक्ट ऑनलाइन भी बेच सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Money Making Tips: करोड़पति बनना है आसान, अपनाएं यह मंत्र

होममेड कैंडल्स
चीन के साथ सीमा विवाद के बाद चाइनीज उत्पादों के इस्तेमाल में बड़ी गिरावट आई है. पिछले कुछ समय से लोग दिवाली जैसे त्योहारों पर या किसी को उपहार देने के लिए या इंटीरियर डिजाइनिंग के लिए लोग चीनी लाइटों का इस्तेमाल ना के बराबर कर रहे हैं. इसकी जगह अब लोग कैंडल्स का उपयोग कर रहे हैं. इसे आप छोटे से निवेश से शुरू अपने घर में ही शुरू कर सकते हैं. होममेड कैंडल्स का बिजनेस शुरू करने के लिए कच्चे माल के रूप में मोम, बत्ती, मोल्ड, धागा, सुगंधित तेल आदि चीजों की जरूरत पड़ती है.

Tags: Business ideas, Invest money, Make a profit, New Business Idea

image Source

Enable Notifications OK No thanks