CoinSwitch की नई RBP स्कीम के जरिए अब मंथली इंस्टॉलमेंट पर खरीदें क्रिप्टोकरेंसी


भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज प्लेटफॉर्म CoinSwitch Kuber ने निवेशकों को क्रिप्टो मार्केट की अस्थिरता को लेकर चौकन्ना रहने और समझदारी से फैसला लेने में मदद करने के लिए रिकरिंग बाय प्लान (RBP) नाम का एक नया फीचर शुरू किया है। इससे लंबी अवधि के इन्वेस्टर्स को मार्केट में उतार-चढ़ाव के आधार पर जल्दबाज़ी का ट्रेडिंग निर्णय लेने के बजाय व्यवस्थित (सिस्टमैटिक) रूप से इन्वेस्ट करने का मौका मिलेगा। यह निश्चित तौर पर निवेशकों के लिए मार्केट रिस्क को कम करने में मदद करेगा।

सोमवार को घोषणा करते हुए CoinSwitch Kuber ने इस प्लान की सभी जानकारी मुहैया कराई। इस प्लान के लिए यूज़र्स को एक निश्चित मंथली अमाउंट को चुनना होगा, ताकि किसी एसेट की कुछ यूनिट्स को 12 महीनों तक धीरे-धीरे खरीदा जा सके। मंथली अमाउंट के जमा होने के साथ यूज़र्स के पास उस एसेट को अच्छी औसत कीमत में खरीदने का मौका मिल सकता है।

CoinSwitch Kuber के फाउंडर और सीईओ आशीष सिंघल (Ashish Singhal) ने Gadgets 360 को बताया “पारंपरिक एसेट्स की तुलना में क्रिप्टो में अस्थिरता की ज्यादा संभावना रहती है। सिस्टमैटिक बाय प्लान यूज़र्स को क्रिप्टो को व्यवस्थित रूप से खरीदने और नियमित रूप से वितरित खरीदारी करके कंपाउंडिंग पावर अनुभव करने का मौका देगा।”

इच्छुक ग्राहक नए फीचर तक अर्ली एक्सेस प्राप्त करने के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि यह फीचर पहले Android यूज़र्स के लिए रिलीज़ किया जाएगा, और बाद में यह iOS यूज़र्स के लिए रिलीज़ होगा।

इससे अलग, बता दें कि कुछ दिन पहले पेश किए गए यूनियन बजट के दौरान भारतीय वित्त मंत्री ने क्रिप्टोकरेंसी से होने वाली आय पर 30 प्रतिशत टैक्स लगने की घोषणा की है।

हालांकि, इडस्ट्री एक्सपर्ट्स ने बहुमत के साथ इस फैसले का स्वागत किया है और कहा कि टैक्सेशन के इस फैसले ने अप्रत्यक्ष रूप से भारत में क्रिप्टो स्पेस को वैध बना दिया है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks