2024 तक PoK बन जाएगा भारत का हिस्सा, केन्द्रीय मंत्री ने जताई उम्मीद; PM मोदी के लिए कही ये बात


ठाणे (महाराष्ट्र). केन्द्रीय मंत्री कपिल पाटिल (Kapil Patil) ने कहा कि संभवत: 2024 तक पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) भारत का हिस्सा बन जाएगा और देश के लिए विभिन्न ठोस कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तथा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के नेतृत्व की तारीफ की.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण शहर में शनिवार रात आयोजित एक कार्यक्रम में पंचायती राज मामलों के राज्य मंत्री पाटिल ने यह भी कहा कि मोदी आलू-प्याज का दाम कम करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बने हैं. उन्होंने यह भी कहा कि लोग प्याज जैसी चीजों का दाम बढ़ने पर तो शिकायत करते हैं, लेकिन पिज्जा और मटन (मांस) खरीदने से नहीं हिचकिचाते. ठाणे जिले की भिवंडी सीट से सांसद पाटिल ने साथ ही कहा कि जरूरी चीजों के मूल्य में वृद्धि का कोई समर्थन नहीं करेगा.

‘2024 तक पीओके भारत का हिस्सा बन जाएगा’
एक व्याख्यान में उन्होंने कहा, “सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ही देश के लिए कुछ उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी को देश का नेतृत्व करते रहना चाहिए क्योंकि उन्होंने सीएए (संशोधित नागरिकता कानून लानू में), संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) और 35ए आदि के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने का काम किया है. मुझे लगता है, संभवत: 2024 तक पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा बन जाएगा.”

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर हिंदू महासभा ने कालीचरण को दिया ‘गोडसे भारत रत्न’ सम्मान

पाटिल ने कहा कि लोग 700 रुपये का मांस, 500-600 रुपये का पिज्जा खरीद सकते हैं “लेकिन 10 रुपये का प्याज और 40 रुपये का टमाटर हमारे लिए महंगा है.”

उन्होंने कहा, “कीमतों में वृद्धि का कोई समर्थन नहीं करेगा. लेकिन नरेंद्र मोदी आलू-प्याज का दाम कम करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बने हैं. अगर आप इन चीजों का मूल्य बढ़ने के पीछे का कारण समझेंगे तो प्रधानमंत्री को दोष नहीं देंगे.”

Tags: Narendra modi, PoK

image Source

Enable Notifications OK No thanks