CBSE Board Term 1 Results: क्या एक साथ आएगा टर्म 1 और 2 का रिजल्ट? ये रहा अपडेट



केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के टर्म 1 के रिजल्ट (CBSE Term 1 Result) अब तक जारी नहीं किए हैं। लाखों छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। जैसे-जैसे टर्म 1 के परीक्षा रिजल्ट में देरी हो रही हैं वैसे-वैसे इस पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ये अनुमान लगाया जा रहा है कि सीबीएसई (CBSE) बोर्ड परीक्षा के दोनों सत्रों के लिए एक कंबाइंड रिजल्ट जारी करेगा यानी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2022 टर्म 1 और टर्म 2 का एक साथ।

इसका जवाब देते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने मीडिया से बात की और कयासों पर सफाई दी। सीबीएसई अधिकारी ने टाइम्स नाउ से बात करते हुए बोर्ड द्वारा टर्म 1 और टर्म 2 के परिणाम एक साथ जारी करने की अफवाह पर सफाई दी। मीडिया से बात करते हुए बोर्ड के अधिकारी ने पुष्टि की कि ये खबरें सच नहीं हैं।

सीबीएसई बोर्ड के अधिकारी ने कहा, ”कंबाइंड रिजल्ट की रिपोर्ट सही नहीं है। इस बारे में बोर्ड की ओर से कोई संवाद नहीं किया गया था।” सीबीएसई द्वारा जल्द ही टर्म 1 के रिजल्ट की तारीख और समय जारी करने की उम्मीद है।

अब तक, बोर्ड ने किसी निश्चित तारीख की पुष्टि नहीं की है कि सीबीएसई टर्म 1 के रिजल्ट कब जारी किए जाएंगे। एक बार रिजल्ट घोषित होने के बाद, उम्मीदवार सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in, या cbseresults.nic.in पर अपने स्कोर की जांच कर सकेंगे।

CBSE Board Term 1 Results: इन स्टेप्स से कर पाएंगे स्कोरकार्ड चेक

स्टेप 1: सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: होमपेज पर, ‘सीबीएसई कक्षा 10 टर्म 1 रिजल्ट’ या ‘सीबीएसई कक्षा 12वीं टर्म 1 रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा।

स्टेप 4: पेज पर अपना नाम और जन्मतिथि दर्ज करें।

स्टेप 5: आपका सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

Source link

Enable Notifications OK No thanks