हमीरपुर: गुटखा व्यवसायी के आवास पर सीजीएसटी का छापा, करोड़ों की नकदी व सोना मिला, नोट गिनने के लिए मंगाई मशीन


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हमीरपुर
Published by: शिखा पांडेय
Updated Tue, 12 Apr 2022 10:32 PM IST

सार

दयाल गुटखा सिर्फ हमीरपुर ही नहीं बल्कि बांदा, फतेहपुर जनपदों में भी सप्लाई किया जाता है। ग्रामीण इलाकों में गुटखे की सर्वाधिक खपत है। व्यवसायी जगत गुप्ता काफी समय से गुटखा कारोबार में लिप्त हैं। माना जा रहा है कि गुटखे से ही व्यवसायी ने करोड़ों की संपत्ति बनाई है। 

गुटखा व्यापारी के यहां छापेमारी

गुटखा व्यापारी के यहां छापेमारी
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

हमीरपुर जिले में केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर (सीजीएसटी) विभाग की कानपुर से आई टीम ने मंगलवार को भरुआसुमेरपुर स्थित पुरानी गल्ला मंडी में इंडियन बैंक के पास गुटखा व्यवसायी के आवास पर छापा मारा। यहां करोड़ों की नकदी और सोना मिला है।

कुछ महत्वपूर्ण कागजात भी टीम ने जब्त किए हैं। व्यवसायी के यहां बड़ी गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। सुबह करीब छह बजे से शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में दयाल गुटखा के निर्माता जगत गुप्ता का आवास है।

यहां सीजीएसटी की पांच गाड़ियां पहुंचीं। काफी देर तक टीम आवास के बाहर ही खड़ी रही, लेकिन मुख्य गेट नहीं खोला गया। किसी तरह टीम गेट खुलवाकर भीतर दाखिल हुई और अपनी जांच-पड़ताल शुरू की। सूत्र बताते हैं कि टीम को आवास में करोड़ों रुपये की नकदी व भारी मात्रा में सोना भी मिला है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks