ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे से पहले कोचिंग स्टाफ में बदलाव, 2 दिग्गजों को मिली अहम जिम्मेदारी


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम में श्रीलंका दौरे से पहले कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया गया है. न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर डेनियल विट्टोरी को ऑस्ट्रेलियाई टीम का फुल टाइम नया असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है. कीवी टीम के पूर्व क्रिकेटर विट्टोरी और विक्टोरिया के आंद्रे बोरोवेक फुल टाइम के लिए कंगारू टीम की सहायक कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. जस्टिन लैंगर के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देने के बाद एंड्रयू मैक्डोनाल्ड को ऑस्ट्रेलिया का हेड कोच नियुक्त किया गया था. अब विट्टोरी और बोरेवेक उनकी सहायक कोच के रूप में मदद करेंगे. श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच, 5 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू कि रिपोर्ट के मुकाबिक, डेनियल विट्टोरी ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर व्हाइट बॉल सीरीज में कंगारू टीम के सहायक कोच थे. उनके इस एक कार्यकाल के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें टीम का स्थायी सहायक कोच नियुक्त किया है. डेनियल विट्टोरी ने अपने 18 साल लंबे क्रिकेट करियर में 113 टेस्ट और 295 एकदिवसीय मैच खेले थे. उन्हें 2023 में उपमहाद्वीप में खेले जाने वाले 50 ओवर के विश्व कप को देखते हुए श्रीलंका और भारत दौरे से पहले टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है.

विट्टोरी ने cricket.com.au से बात करते हुए कहा, जिस तरह से टीम ने पाकिस्तान में योजना बनाकर तैयारी के साथ खेला उससे मैं काफी प्रभावित हूं. यह एक बहुत मजबूत टीम है. जिसमें आने वाले समय में उम्मीद के मुताबिक सफल होने की संभावना है. डेनियल विट्टोरी और आंद्रे बोरोवेक श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान अपनी भूमिका की शुरुआत करेंगे.

यह भी पढ़ें

ऋद्धिमान साहा बोले, अब केकेआर के साथ नहीं हूं, इसलिए ईडन गार्डन्स नहीं बल्कि मोटेरा मेरा घरेलू मैदान

See Pics: 22 की उम्र में बना रफ्तार का सौदागर, टीम इंडिया में एंट्री पर इरफान पठान संग मनाया जश्न

ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा

ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे का आगाज टी-20 सीरीज से होगा. इस सीरीज का पहला मुकाबला 7 जून को कोलंबो में खेला जाएगा. इसके शेष 2 मैच 8 और 11 जून को कोलंबो और कैंडी में खेले जाएंगे. वनडे सीरीज का पहला मैच 14 जून को कैंडी में होगा. उसके बाद इसी मैदान पर 16 जून को दोनों टीमों के बीच एक बार फिर भिड़ंत होगी. 19 जून को तीसरा वनडे कोलंबो, 21 जून को चौथे वनडे कोलंबो और 24 जून को पांचवां और अंतिम मैच भी कोलंबो में खेला जाएगा. इस दौरान 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 29 अगस्त से 3 जुलाई के दरम्यान गाले में होगा जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट 8 से 12 जुलाई के बीच गाले में ही खेला जाएगा.

Tags: Australia, Australia Cricket Team, Australia vs Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks