पंजाब पुलिस को सीएम भगवंत मान का पहला आदेश, मजीठिया ड्रग्स केस के लिए नई SIT का होगा गठन


नई दिल्ली: पंजाब में नई सरकार के गठन के बाद से मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) एक्शन में नजर में आ रहे हैं. भगवंत मान लगातार एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. रविवार को उन्होंने मजीठिया ड्रग्स मामले (Majithia drugs case) के लिए एक नई एसआईटी के गठन का आदेश दिए और अब यही एसआईटी करोड़ों रुपये के ड्रग्स मामले की जांच करेगी. नई एसआईटी का गठन पंजाब पुलिस के आईजीपी गुरशरण सिंह संधु के नेतृत्व में किया गया है.

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP की भारी जीत के बाद मान को पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मान की तरफ से जारी पुलिस विभाग के लिए यह पहला आदेश है.

चार सदस्यीय टीम में एआईजी एस राहुल, एआईजी रंजीत सिंह ढिल्लों, डीएसपी रघबीर सिंह और पीपीएस अमरप्रीत सिंह हैं. नई एसआईटी से पहले एआईजी बलराज सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी इस मामले की जांच कर रही थी. बता दें कि पिछले साल 20 दिसंबर 2021 को एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत पंजाब के पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था.

आपको बता दें कि ड्रग्स मामले में आरोपी बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) इस समय पटियाला जेल में बंद हैं. वह पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर सीट से चुनाव लड़ रहे थे लेकिन वह चुनाव हार गए. मजीठिया को आप की जीवनज्योत कौर (50), एक सामाजिक कार्यकर्ता, ने हराया. मजीठिया ने 24 फरवरी को न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Bhagwant Mann, Punjab news



Source link

Enable Notifications OK No thanks