CM नीतीश से गुहार लगाने वाले सोनू की मदद के लिए आगे आया बॉलीवुड, बच्चे की मांगी जानकारी


पटना. पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) नालंदा के दौरे पर आए थे तो उनसे 11 साल के लड़के सोनू ने जिस ढंग से अपनी पढ़ाई को लेकर गुहार लगाई थी, उसने न सिर्फ बिहार, बल्कि पूरे देश का ध्यान इस ओर खींचा है. सीएम नीतीश कुमार के सामने मजबूती से अपनी बात रखने के लिए लोग सोनू की सराहना कर रहे हैं. सोनू की इस गुहार के बाद बॉलीवुड (Bollywood) की हस्तियां उसकी मदद के लिए आगे आई हैं. एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि जब कोई बच्चा टूटी व्यवस्था को समझने की कोशिश करता है और ऐसी विकट परिस्थितियों से गुजरता है तो वो तबाह हो जाता है.

वहीं, एक्ट्रेस और मॉडल गौहर खान ने कहा कि सोनू एक उज्जवल और होनहार बच्चा है जिसके पास एक विजन है. गौहर खान ने सोनू की मदद करने की बात करते हुए कहा कि हमलोगों को इसकी मदद करनी चाहिये. उन्होंने सोनू की मदद के लिये ट्विटर पर लोगों से उसके बारे में जानकारी मांगी है. यही नहीं, सोनू की मदद के लिए कई निजी संस्थाएं भी सामने आई हैं. उन्होंने सोनू की पढ़ाई-लिखाई का खर्च उठाने की बात कही है.

CM नीतीश से लगाई थी पढ़ाई के लिए मदद की गुहार

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पत्नी मंजू सिन्हा की 14वीं पुण्यतिथि के मौके पर नालंदा के हरनौत के कल्याणबीघा पहुंचे थे. वहां पंहुच कर उन्होंने अपनी दिवंगत पत्नी की प्रतिमा पर फूल-मालाएं चढ़ायी. इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी. लोगों की भीड़ में शामिल सोनू ने मुख्यमंत्री से कहा था कि वो पढ़ना चाहता है पर उसके अभिभावक उसे पढ़ाना नहीं चाहते. नीमा कोला के रहने वाले सोनू ने सीएम नीतीश कुमार से गुहार लगाते हुए कहा था कि सर, मैं पढ़ना चाहता हूं पर मेरे पिता पढ़ाना नहीं चाहते, वो सारे पैसों की शराब पी जाते हैं. आपसे आग्रह है कि मेरा किसी प्राइवेट या बेहतर संस्थान में एडमिशन करा दिया जाए.

सीएम नीतीश कुमार ने सोनू की बात को ध्यानपूर्वक सुना था जिसके बाद उन्होंने डीडीसी को उसका नामांकन करा कर पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था.

Tags: Bihar News in hindi, CM Nitish Kumar, Gauhar Khan, Pooja bhatt

image Source

Enable Notifications OK No thanks