घर में चल रही थी बेटी की शादी की तैयारियां, दवा लेने बाजार गए पिता और….


हरदोई. बेटी की बारात आने से एक दिन पहले ही उसके पिता की सड़क हादसे में मौत हो गई. बताते हैं कि वह अपनी दवाई लेने के लिए जा रहा था. इसी बीच वह हादसे का शिकार हो गया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद हादसे की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार फिरोजपुर निवासी 55 वर्षीय रामलखन पेशे से किसान था. परिवार में उसकी पत्नी के अलावा तीन बेटे और एक बेटी है. घर वालों के मुताबिक सोमवार को रामलखन की बेटी रंजना की की खन्नापुरवा गांव से बारात आनी थी. घर के सभी लोग शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे. रामलखन रविवार की सुबह साइकिल से दवाई लेने पड़ोसी गांव सूरतपुरवा जा रहा था.

इसी बीच रास्ते में एक तेज रफ्तार बाइक ने उसे टक्कर मार दी. जिससे साइकिल सवार रामलखन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. हादसे की खबर सुनते ही उसके घर में कोहराम मच गया. आस-पास के गांव वाले दौड़ पड़े. वहां पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले कर उसका पोस्टमार्टम कराया है. हादसे की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है. पुलिस अब मोटरसाइकिल चालक की भी तलाश कर रही है. वहां मौजूद लोगों के अनुसार मोटरसाइकिल चालक की रफ्तार काफी तेजी थी और उसने अचानक ही रामलखन की साइकिल के टक्कर मार दी. इसके बाद रामलखन काफी दूर जाकर गिरा और उसने वहीं पर दम तोड़ दिया. इसके बाद मोटरसाइकिल चालक मौके से फरार हो गया. लोगों ने इसके बाद पुलिस को सूचित किया और रामलखन को अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत की खबर जैसे ही उसके घर पर पहुंची कोहराम मच गया.

मातम में बदली खुशियां
बेटी को खुशी-खुशी अपनी दहलीज से विदा करे. हर बाप का यही अरमान होता है. बेटी की शादी को ले कर रामलखन फूले नहीं समा रहा था. लेकिन किसी को क्या पता था कि एक बाप के सारे अरमान उसी के साथ हमेशा-हमेशा के लिए उसी के साथ दफन हो जाएंगे. फिरोजपुर के रामलखन की सड़क हादसे में हुई मौत से उसके खुशियों वाले आंगन में हर तरफ मातम छा गया. वहां शहनाई गूंजने वाली थी, लेकिन इससे एक ही दिन पहले वहां हर तरफ से सिसकारियां सुनाई दे रही थी. जिस किसी ने हादसे से खबर सुनी,वही रामलखन के घर में तरफ दौड़ पड़ा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 16, 2022, 23:05 IST



Source link

Enable Notifications OK No thanks