CNG price hike: दिल्ली में ऑटो, कैब ड्राइबर सीनएजी की बढ़ती कीमतों के विरोध में आज से हड़ताल पर


नई दिल्ली . सीएनजी की कीमतों में 2.5 रुपये की ताजा बढ़ोतरी की वजह से दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और कैब चालक संघ आज गुरुवार से हड़ताल पर जाएंगे. कीमतों में हालिया बढ़ोतरी का वे विरोध कर रहे हैं. गैस की कीमतों पर सब्सिडी की मांग के लिए ये लोग 18 अप्रैल से हड़ताल पर जा रहे हैं.

11 अप्रैल को सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने सीएनजी कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर दिल्ली सचिवालय पर धरना दिया था. दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के तत्वावधान में ये विरोध प्रदर्शन किया गया था.

35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी की मांग
दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार की नीतियों के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा. बढ़ती कीमतों के खिलाफ वे 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे. सोनी ने कहा कि सीएनजी की बढ़ती कीमतों से उनका बिजनेस बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. सीएनजी की कीमत हर दिन बढ़ रही है और हम सरकार से हमें 35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी प्रदान करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices : पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, चेक करें आज आपके शहर में क्‍या भाव मिल रहा एक लीटर तेल

सरकार से कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा
सोनी ने आरोप लगाया कि पिछले सात सालों में दिल्ली सरकार ने कभी भी ऑटो-रिक्शा एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक नहीं बुलाई. सोनी ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखा है लेकिन उनके कार्यालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. इन समस्याओं को लेकर हमें और किसके पास जाना चाहिए? उन्होंने कहा कि न तो मुख्यमंत्री और न ही सरकार का कोई अन्य नेता हमसे बात करने को तैयार है.

पहले भी हो चुका है विरोध प्रदर्शन 
सर्वोदय ड्राइवर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि राठौर ने कहा, सीएनजी में लगातार मूल्य वृद्धि हमारी जेब को भारी नुकसान पहुंचा रही है. हमने 8 अप्रैल और 11 अप्रैल को विरोध प्रदर्शन किया, फिर भी सरकार चुप है. हमें अभी तक बातचीत के लिए नहीं बुलाया है. हम 18 अप्रैल यानी गुरुवार को ‘चक्का जाम’ करेंगे.

राठौर ने कहा कि अगर इस मुद्दे पर सरकार का रवैया ऐसा ही रहा तो आम आदमी भी सड़कों पर उतरेगा. दिल्ली के ऑटो और टैक्सी एसोसिएशन ने 6 अप्रैल को मुख्यमंत्री केजरीवाल को पत्र लिखकर मांग की थी कि उन्हें सीएनजी पर 35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी दी जाए.
राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को एक बार फिर सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई. दिल्ली में अभी सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो है.

Tags: CNG, Cng car, CNG price, Delhi, Ola Cab

image Source

Enable Notifications OK No thanks