Uber के बाद अब Ola ने भी बढ़ाया किराया! जानें बस-ऑटो से सफर करना अब कितना महंगा हो जाएगा


नई दिल्ली. पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के लगातार बढ़ते दाम (Petrol- Diesel and CNG Price) का असर अब आम आदमी के जेब पर भी पड़ने लगा है. ऐप (App) आधारित टैक्सी सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां ओला-उबर (Ola- Uber) ने भी अब किराये में बढ़ोतरी कर दी है. कंपनी ने कहा है कि पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दामों में इजाफा होने से ये बढ़ोतरी की गई है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही उबर ने अपने किराए में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. अब ओला ने भी कैब सर्विस का किराया बढ़ा दिया है. ये बढ़ोतरी देश के कई शहरों हैदराबाद, बेंगलुरुके साथ-साथ दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई में भी की गई है.

बता दें कि पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दाम बढ़ने से महंगाई चरम पर पहुंच गई है. खाने-पीने की चीजों पर महंगाई का असर साफ देखने को मिल रहा है, लेकिन अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम को भी यह चपेट में ले लिया है. अब ओला या उबर से सफर करना भी महंगा हो गया है. ओला या उबर टैक्सी बुक कराने पर अब आपको ज्यादा खर्च करना होगा.

Petrol Diesel Prices, indian oil, bpcl, hpcl, government oil companies, petrol price, Diesel Price, excise duty, Petrol Diesel Prices today, बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल-डीजल नया रेट, पेट्रोल महंगा, डीजल महंगा
पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दाम बढ़ने से महंगाई चरम पर पहुंच गई है.

उबर के बाद अब ओला ने बढ़ाया किराया

कंपनी के द्वारा भेजे गए ई-मेल में किराया बढ़ाने की जानकारी साझा की गई है. हैदराबाद में चलने वाले मिनी और प्राइम कैब सर्विसेज के किराये में 16 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की जानकारी ई-मेल में दी गई है. हालांकि, कंपनी ने किराये में वृद्धि को लेकर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

इतने प्रतिशत अधिक देना होगा अब किराया

गौरतलब है कि ओला से पहले बीते दिन कैब सुविधा देने वाली बड़ी कंपनी उबर ने भी अपने किराये में बढ़ोतरी का ऐलान किया था. इससे ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा था. उबर ने दिल्ली-एनसीआर में किराए में 12 फीसदी की बढ़ोतरी का एलान किया था.

Uber Fare Hike
Uber Fare Hike: कैब में सफर हुआ महंगा, उबर ने 12 फीसदी बढ़ाया किराया (सांकेतिक तस्वीर)

ड्राइवरों को हो रहा था घाटा

उबर के मुताबिक, कंपनी ने ड्राइवरों के फीडबैक को सुना और समझा कि हाल ही में ईंधन की कीमतों में हुई बढ़ोतरी से उन्हें काफी दिक्कत हो रही है. उनकी बचत और भविष्य का ध्यान में रख कर उबर ने किराया बढ़ाने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें: Delhi: केजरीवाल सरकार ने DDA के इन 16 पार्कों का नाम बदला, अब इनके नाम पर होगा नामाकरण

ऐसे में उम्मीद की जा रही है आने वाले दिनों में ऑटो और बसों के किराये में भी इजाफा हो सकता है. कई कंपनियों ने कहा है कि आने वाले हफ्तों में भी हम ईंधन की कीमतों पर लगातार नजर रखेंगे और उसी के हिसाब से अपना अगला कदम उठाएंगे. पेट्रोल-डीजल, गैस, फल-सब्जियों सहित तमाम चीजों की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी से आम जनता पहले से महंगाई से हलकान है. अब आम लोगों पर जल्दी ही महंगे किराये का बोझ पड़ने वाला है.

Tags: Ola Cab, Ola ride, Uber

image Source

Enable Notifications OK No thanks