‘काली’ के पोस्टर को लेकर दिल्ली में दर्ज हुई शिकायत, लीना मणिमेकलई पर नफरत फैलाने का आरोप


फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ सोशल मीडिया पर लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं तो वहीं कई जगहों पर लीना के खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ है। अब दिल्ली में फिल्म ‘काली’ को लेकर साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा ने निर्माता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी है। उन्होंने लीना पर धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगाया है। साथ ही नफरत फैलाने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की फिल्म ‘काली’ (Kaali) को लेकर इस शिकायत में लिखा गया है, ‘जैसा कि आपको मालूम है कि मां काली हिंदू धर्म की प्रमुख देवी हैं। 2 जुलाई 2022 को फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई ने अपनी आने वाली डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ का पोस्टर और ट्रेलर रिलीज किया है, जिसमें मां काली बनी अभिनेत्री को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। जिससे बाद में मुझे व्यक्तिगत पीड़ा हुई और मेरे साथ-साथ हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंची है।’

Kaali Poster Controversy: फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर इंडियन हाई कमिशन कनाडा ने लिया ऐक्शन, ऑर्गनाइजर्स से की यह मांग
लीना पर नफरत फैलाने की साजिश का आरोप
इस शिकायत में आगे लिखा है, ‘फिल्ममेकर Leena Manimekalai द्वारा देश में धार्मिक उन्माद एवं नफरत फैलाने की साजिश है। पूरे देश में इस विवादित पोस्टर को लेकर भारी रोष जारी है। ऐसे में हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने, धार्मिक उन्माद एवं नफरत फैलाने की साजिश के तहत लीना पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का कष्ट करें।’

अयोध्या के साधु-सतों में गहरा आक्रोश
अयोध्या में भी इस पोस्टर को देखने के बाद साधु-संतों में गहरा आक्रोश है। उनकी मांग है कि इस फिल्म की रिलीज को रोक दिया जाए और फिल्ममेकर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

मां काली के पोस्टर पर ‘लाल’ हुए MP के गृह मंत्री, कहा- डायरेक्टर के खिलाफ एफआईआर होगी, फिल्म को बैन करने पर विचार

क्यों हो रहा है विवाद?
फिल्ममेकर लीना ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म ‘काली’ का एक पोस्टर शेयर किया, जिसमें हिंदू देवी ‘काली’ के अवतार में एक ऐक्ट्रेस सिगरेट का कश लेते दिखाई दे रही है। उसके हाथ में LGBTQ को सपोर्ट करने वाला झंडा भी नजर आ रहा है। जैसे ही ये पोस्टर सामने आया, लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। दूसरी तरफ लीना ने इस मामले में माफी नहीं मांगी है और उनका कहना है कि वो किसी से नहीं डरती हैं। बता दें कि लीना कनाडा में रहती हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks